प्रहलाद लोधी की सदस्याता बहाली को लेकर राज्यपाल से मिले BJP नेता !

प्रहलाद लोधी की सदस्याता बहाली को लेकर राज्यपाल से मिले BJP नेता !

भोपालः विधायक प्रह्लाद लोधी  की सदस्यता के मामले में बीजेपी एक्‍शन में है. आज बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल लालजी टंडन से दखल की मांग की है. इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और पूर्व संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा मौजूद रहे। पवई से भाजपा विधायक रहे प्रहलाद लोधी की विधानसभा सदस्यता को लेकर पॉलिटिकल ड्रामा जारी है। हाईकोर्ट से सजा पर मिले स्टे के बाद भाजपा दावा कर रही है कि लोधी की सदस्यता बहाल होनी चाहिए। इस मसले को लेकर बुधवार को भाजपा के नेता राज्यपाल लालजी टंडन से मिले और उन्हें ज्ञापन दिया। वहीं एक सप्ताह बीतने के बाद भी विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति की ओर से बहाली को लेकर कोई संकेत नहीं दिए गए।

मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि षड्यंत्र पूर्वक सदस्य्ता ख़त्म करने का काम किया गया..ये अधिकार राज्यपाल का है…मैं तीन दिन से विधानसभा अध्यक्ष को  फोन कर रहा हूँ लेकिन वे बात नहीं कर रहे है….वही पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विधानसभा सचिवालय ने अपने अधिकार क्षेत्र के बाहर जाकर लोकतंत्र का गाला घोंटा है..मजबूर सरकार अपनी मजबूती के लिए ऐसे हथकंडे अपना रही है।

वही  भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष राकेश सिंह और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्पीकर ने इस मामले में अपने अधिकार क्षेत्र के बाहर जाकर काम किया है और जिस तरह की तेजी उन्होंने प्रह्लाद लोधी की सदस्यता को खत्‍म करने में दिखाई वैसी अब उनकी बहाली में नहीं दिखा रहे हैं..शिवराज सिंह ने दावा किया कि प्रह्लाद लोधी अगले सत्र में विधानसभा जाएंगे।

इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए प्रहलाद लोधी ने कहा कि उन्हें गवर्नर ने आश्वासन दिया कि मेरे साथ अन्याय नहीं होगा… उन्होंने आरोप लगाया कांग्रेस के लोग उनकी राजनितिक हत्या करना चाह रहे है। कुल मिलाकर बीजेपी प्रह्लाद लोधी की बहाली की जंग अब खुलकर लड़ रही है..अब देखना होगा कि आखिर शीतकालीन सत्र में लोधी विधानसभा पहुँचते है या नहीं।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0