रेप पीड़िता से मिल भावुक हुईं कमलनाथ सरकार की मंत्री, कहा चौराहे पर लगाओ दरिंदों को फांसी!

रेप पीड़िता से मिल भावुक हुईं कमलनाथ सरकार की मंत्री, कहा चौराहे पर लगाओ दरिंदों को फांसी!

भोपाल– मध्यप्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने रेप पर अजीबोगरीब बयान दिया है. इमरती देवी ने रेप करने वालों के हाथ पैर काटकर उनके ही मोहल्ले में फांसी की सजा देने की मांग की है.

छोटी बच्चियों से रेप और हत्या की घटनाओं से देश के बाकी जगहों की तरह मध्य प्रदेश भी सहमा हुआ है. इसे लेकर हर तरफ लोगों में गुस्सा और नाराजगी है. धरना-प्रदर्शन और आरोपियों को फांसी देने की मांग उठ रही है. इसी कड़ी में इमरती देवी भोपाल में 9 साल की रेप पीड़ित बच्ची के परिजनों से मिलने पहुंची थी. परिजनों से मिलते वक्त इमरती देवी भावुक हो गई और पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया.

इस कड़ी में हमेशा अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाली कमलनाथ सरकार की कैबिनेट मंत्री इमरती देवी का कहना है कि रेप करने वालों के हाथ पैर काट दिये जाए और उनको घटनास्थल पर ही फांसी की सजा दी जाए, ताकि लोग रेप की वारदात करने से डरें. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं. इमरती देवी ने कहा है कि रेप के मामलों में पुलिस को गंभीरता से काम करना चाहिए.

दरअसल इमरती देवी बुधवार को भोपाल में तीन दिन पहले रेप और हत्या की शिकार बच्ची के परिवार से मिलने उसके घर गई थीं. उन्होंने कहा कि झोपड़-बस्तियों के बाहर पुलिस चौकी होना चाहिए. बस्ती में रहने वालों का वेरिफिकेशन ज़रूरी है, ताकि ऐसी घटनाएं फिर कभी ना हों. बहरहाल रेप और हत्या की घटना से पूरे प्रदेश में रोष व्याप्त है चाहे फिर वह आम आदमी हो या फिर सरकार का कोई नुमाइंदा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0