आईटी में अतुल्य बनने की दिशा में इंदौर !

आईटी में अतुल्य बनने की दिशा में इंदौर !

मध्यप्रदेश -इंदौर के क्रिस्टल आईटी पार्क के दूसरे परिसर ‘अतुल्य’ का उद्घाटन लोकसभा स्पीकर व सांसद सुमित्रा महाजन और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने किया..

इस परिसर के शुरू होते ही दो हजार युवाओं के लिए रोजगार के दरवाजे खुल गए.

रिंग रोड पर क्रिस्टल आईटी पार्क परिसर में 50 करोड़ रुपए में बने दूसरे आईटी पार्क अतुल्य का उद्घाटन शुक्रवार को हुआ। इस पार्क में 20 से अधिक आईटी कंपनियां आ रही हैं, जिनमें दो हजार से अधिक युवा काम करेंगे।

कार्यक्रम के अतिथि सांसद व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन व उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने इसका शुभारंभ किया….

शुभारंभ के मौके पर लोकसभा स्पीकर ताई और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी
ने परिसर में घूमकर जायजा लिया..वही माइक संभालने के बाद पटवारी ने कहा कि मैं अंतरात्मा से क्षमा चाहता हूं, क्योंकि लेट आया हूं।

ताई तो 30 साल से ऐसे समारोह में अतिथि बन रही हैं, लेकिन उनके साथ अतिथि बनने का मौका मुझे पहली बार मिला है।
इस बीच देश में रोजगार की स्थिति पर चिंता जताई..

पटवारी को जवाब देते हुए सांसद महाजन ने मंच से कहा कि उद्योगपति को उद्योगपति ही रहने दो, किसी गुट में न डालें। प्रजातंत्र में आना-जाना तो चलता रहता है और यह चलते रहना भी चाहिए।

सांसद ने पटवारी से सीधे कहा कि श्जीतू बेटा, मुझे बहुत आनंद हुआ जब तुम्हें उच्च शिक्षा मंत्रालय मिला। तुम मूल रूप से गांव के हो और किसान हो। किसान का बेटा गांव में शिक्षा के महत्व को ज्यादा अच्छे से समझा पाएगा

इस मौके पर उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने रोजगार पर चिंता जताते के हुए कहां की हमें भी रोजगार के विषय में तेजी लानी होगी..और कहा कि हमारा लक्ष्य इंदौर को बेंगलोर की तर्ज पर बनाना है..

कुल मिलाकर आईटी पार्क के शुभारंभ से हजारों युवाओं को अब रोजगार मिलेगा..

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0