प्रतिमा विवाद में उलझी कमलनाथ सरकार, मंत्री जयवर्धन सिंह ने कही ये बड़ी बात !

प्रतिमा विवाद में उलझी कमलनाथ सरकार, मंत्री जयवर्धन सिंह ने कही ये बड़ी बात !

भोपाल:  शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की जगह पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की प्रतिमा विवाद को लेकर मंत्री जयवर्धन सिंह ने आज़ाद के परिजनों को आश्वासन की मामले में जल्द ही उचित फैसला लिया जाएगा जिससे उनकी भावनाए आहत न हो। राजधानी भोपाल के लिंक रोड नंबर वन स्थित नानके पेट्रोल पंप के सामने शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा की जगह कांग्रेसी नेता व पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा को स्थापित करने पर उपजा विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है। मंगलवार को नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह और शहीद के पोते अमित आजाद तिवारी के बीच चर्चा हुई। लेकिन प्रतिमाओं की शिफ्टिंग को लेकर असहमति रही।

मंत्री सिंह ने दो विकल्प सुझाए। पहला कि शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा को अन्य किसी स्थान पर शिफ्ट कर दें, प्रतिमा को बड़ी लगवा दें। दूसरा अर्जुन सिंह की प्रतिमा के पास ही शहीद की प्रतिमा भी स्थापित की जा सकती है। लेकिन शहीद के पोते का कहना था कि नेता के साथ शहीद की प्रतिमा लगाना और शहीद की प्रतिमा को अन्य स्थान पर शिफ्ट करना दोनों ही अमर शहीदों का अपमान होगा। अमित ने कहा कि यदि कोर्ट जो भी फैसला देता है तो उसका वह स्वागत करेंगे। दो दौर की बातचीत में दोनों के बीच कोर्ट के आदेश का पालन करने पर सहमति बनी।

वही मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि सरकार मामले में कोई उचित रास्ता निकालेगी जिससे चंद्रशेखर आज़ाद के परिजनों की भावनाएं आहत न हो और शाहिद आज़ाद का अपमान न हो। चर्चा के दौरान दिल्ली से हरपाल सिंह राणा सहित अन्य संगठनों के लोग भी मौजूद थे। कुल मिलाकर अब सभी की नजरें हाईकोर्ट के फैसले पर टिकी हुई है अब देखना होगा कि कोर्ट क्या फैसला सुनाता है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0