MP की जनता को कमलनाथ सरकार का बड़ा गिफ्ट, अब कोई नया TAX नही!

MP की जनता को कमलनाथ सरकार का बड़ा गिफ्ट, अब कोई नया TAX नही!

भोपाल– मध्यप्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में लौटी कांग्रेस ने अपने कार्यकाल का पहला बजट पेश कर दिया है. विधानसभा में प्रदेश के वित्तमंत्री तरुण भनोट ने बजट पेश किया. बजट पेश करने से पहले ही सदन में हंगामा शुरू हो गया था जिसके चलते वित्तमंत्री तरुण भनोट ने शोर शराबे के बीच ही बजट भाषण शुरू कर दिया था. बजट में कोई नया कर नहीं लगाया गया.

वित्तमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में नई एमएसएमई नीति शुरू हो रही है जिसके लिए 17 हजार युवाओं को ट्रेनिंग दी जा जाएगी. इसके साथ ही किसानों के लिए कर्जमाफी के लिए प्रतिबद्धता के साथ किसान सलाहकार समिति का गठन होगा और उन्नत खेती के लिए किसानों को ट्रेनिंग दी जाएगी. वहीं पशुपालकों को किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ भी मिलेगा.

बजट में महिलाओं के लिए ई-रिक्शा योजना, फूड प्रोसेसिंग यूनिट पर स्पेशल फोकस, किसानों के लिए कृषक बन्धु योजना और मछलीपालन के लिए 16% ज्यादा बजट पेश किया है. वहीं स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध कराने को प्राथमिकता देने और डॉक्टरों के खाली पद भरने की बात कही.

प्रदेश में बिजली कटौती को लेकर घिरी कमलनाथ सरकार ने 100 यूनिट बिजली का बिल 100 रुपये करने की बात कही साथ ही इंदौर में सोलर लाइट की स्थापना की जाएगी. शिक्षा स्तर को उज्ज्वल बनाने के लिए प्रदेश में 3 नए सरकारी कॉलेज बनाए जाएंगे और 3 नए मेडिकल कालेज खुलेंगे. वहीं राज्य के लोगों के लिए कमलनाथ सरकार निजी क्षेत्रों में 70% रोजगार हेतु कानून लाने की तैयारी में है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0