MP में लागू होगा केजरीवाल मॉडल, शुरू होगा मोहल्ला क्लीनिक!

MP में लागू होगा केजरीवाल मॉडल, शुरू होगा मोहल्ला क्लीनिक!

भोपाल– दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल सरकार की तर्ज पर मध्यप्रदेश सरकार भी मोहल्ला क्लीनिक की योजना शुरू करने जा रही है, इसकी शुरुआत प्रदेश में ग्वालियर, भोपाल सहित 6 शहरों से होगी.

प्रदेश में लोक स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए सूबे की कमलनाथ सरकार स्वास्थ्य का दिल्ली मॉडल लागू करने जा रही है. दरअसल, राजधानी दिल्ली में अरविन्द केजरीवाल सरकार द्वारा शुरू की गई मोहल्ला क्लीनिक योजना को कमलनाथ सरकार भी अपनाने जा रही है. इसकी शुरुआत प्रदेश में ग्वालियर, भोपाल सहित 6 शहरों से होगी. स्वास्थ्य विभाग की टीम दिल्ली का मॉडल देख कर आ चुकी है. इस बात के संकेत भोपाल में मिडिया चर्चा के दौरान परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट ने दिए.

मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने और उसे हर व्यक्ति तक पहुँचाने के लिए प्रदेश सरकार एक नया कदम उठाने जा रही है जिसके तहत MP में भी मोहल्ला क्लीनिक की शुरुवात की जाएगी. यही नहीं प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए बाहरी राज्य से भी डॉक्टरों को लाने की योजना बनाई जा रही है.

कुल मिलाकर प्रदेश में चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर मंत्री तुलसी सिलावट पूरे एक्शन में नज़र आ रहे हैं, यदि मोहल्ला क्लीनिक का फॉर्मूला MP में लागू होता है तो निश्चित तौर पर स्वास्थ सेवाओं में काफी हद तक सुधार होगा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0