आचार संहिता लगते ही एक्शन में भोपाल नगर निगम !

आचार संहिता लगते ही एक्शन में भोपाल नगर निगम !

मध्यप्रदेश– भोपाल लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगते ही भोपाल नगर निगम ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे नेताओ के पोस्टर और बैनर हटाने की कार्रवाई की, इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निगम की कार्रवाई का विरोध किया।

लोकसभा निर्वाचन 2019 के लिए मतदान की तिथियां घोषित होने के साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे ने आदर्श आचरण संहिता के दृष्टिगत आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए है।

इसी के तहत भोपाल नगर निगम का अमला ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे राहुल गांधी, सीएम कामलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सहित कई बड़े नेताओं के पोस्टर बैनर निकालने पहुंचा, इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने निगम की कार्रवाई का विरोध किया और कर्मचारियों से बहस की।

हालांकि  विरोध के बावजूद नगर निगम ने अपनी कार्रवाई की और कांग्रेस कार्यालय के बाहर से सभी पोस्टर बैनर निकाले। वही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर निगम पर भेदभाव का आरोप लगाया .

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है लेकिन नगर निगम में भाजपा का राज है। ऐसे में आचार संहिता लगते ही नगर निगम पूरे एक्शन में है। वही चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता के नियमो को कड़ाई से लागू करवाने के निर्देश दिए है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0