मंत्री जीतू पटवारी ने खेल मंत्रियों को दिया फिटनेस चैलेंज!

मंत्री जीतू पटवारी ने खेल मंत्रियों को दिया फिटनेस चैलेंज!

भोपाल: एमपी की सियासत में अपनी फिटनेस के लिए पहचाने जाने वाले कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी जिस रफ़्तार से अपनी साइकिल दौड़ते है..और जिस फुर्ती से  रॉक क्लाइंबिंग करते है उसे देखकर फिटेनस वाले नेताजी कहना गलत नहीं होगा..दरअसल भोपाल के  बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में बुधवार को स्पोर्ट्स का एक कार्यक्रम था. उच्च शिक्षा मंत्री और खेल मंत्री जीतू पटवारी इसमें मुख्य अतिथि थे. पटवारी इस कार्यक्रम में शामिल होने साइकिल से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय पहुंचे. उन्होंने कई किलोमीटर तक साइकिल चलायी. यूनिवर्सिटी पहुंचकर उन्होंने युवाओं को फिटनेस चैलेंज दिया.

जोश से भरे युवा और खेल मामलों के मंत्री जीतू पटवारी का फिटनैस चैलेंज जारी रहा. पटवारी ने इसके बाद यूनिवर्सिटी कैंपस में 40 इनडोर रॉक क्लाइंबिंग की. वो फुट ऊंची रॉक पर चढ़े. उसके बाद पटवारी ने केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू सहित सभी प्रदेशों के खेल मंत्रियों को फिटनेस चैंलेज दिया. खेल मंत्री जीतू पटवारी ने बाद में यहां कार्यक्रम में खेल विभाग के पिछले एक साल को बेमिसाल बताया. उन्होंने याद किया कि एशियन चैंपियनशिप में प्रदेश के कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. भारतीय हॉकी दल में ओलंपिक 2020 के लिए राज्य महिला हॉकी अकादमी की छह खिलाड़ियों का चयन किया गया. राष्ट्रीय जूनियर रोइंग चैंपियनशिप में भी मध्यप्रदेश चैंपियन बना.

खेल मंत्री ने एलान किया कि प्रदेश सरकार नयी खेल नीति बनाएगी उसमें स्पोर्ट्स कोटे से पांच फीसदी तक आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा.प्रदेश भर के कॉलेज और विश्वविद्यालयों में नये खेल मैदान बनाने और पुरानों की हालत सुधारने पर 200 करोड़ रुपए खर्च होंगे. उन्होंने कहा इस दौरान खेलों के अनुदान की राशि को बढ़ाया गया. विधायक कप के लिए राशि 50 से बढ़ाकर एक लाख रुपए की गई. खेल मंत्री ने ऐलान किया कि प्रदेश में विश्व स्तरीय स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनायी जाएगी और इंदौर में स्विमिंग अकादमी खोली जाएगी.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0