मंत्री तुलसी सिलावट ने किया मिशन इंद्रधनुष का आगाज, स्वास्थ्य अमले को दी ये नसीहत !

मंत्री तुलसी सिलावट ने किया मिशन इंद्रधनुष का आगाज, स्वास्थ्य अमले को दी ये नसीहत !

INDORE – मध्यप्रदेश के हेल्थ मिनिस्टर तुलसी सिलावट ने एमपी के बच्चों और गर्भवती महिलाओं को सेहतमंद बनाने के लिए मिशन इन्द्रधनुस का आगाज कर दिया.. खजराना क्षेत्र में आयोजित हुए कार्यक्रम से स्वास्थ्य मंत्री ने मिशन इंद्र धनुष की शुरुआत की… इस दौरान पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल सहित स्वास्थ्य विभाग का अमला मौजूद था–

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि मध्यप्रदेश का एक भी बच्चा टीकाकरण से ना छूटे इसमें हमें आम लोगों का सहयोग चाहिए. .वही मंत्री तुलसी सिलावट ने स्वास्थ्य विभाग के अमले को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि टीकाकरण में किसी प्रकार की कोई घटना नहीं होनी चाहिए इसकी पुरी सावधानी रखी जाए..

मिशन इंद्रधनुष का दूसरा चरण देशभर में 2 दिसंबर से शुरू हुआ . इसके तहत मध्यप्रदेश में 1 लाख 5 हजार बच्चों और 30 हजार गर्भवती महिलाओं को टीके लगाए जाना हैं। टीकाकरण सत्र के लिए 43 जिलों के 260 विकासखंडों का चयन किया गया है।

इंदौर जिले की बात करें तो 4 हजार 196 बच्चे चिह्नित किए गए हैं, जिन्हें टीके लगाए जाना हैं। शहरी क्षेत्र में 2 हजार 992 बच्चे और ग्रामीण क्षेत्र में 1 हजार 204 बच्चे हैं। शहर में कुल 594 व गांवों में 252 टीकाकरण सत्र लगाए जाएंगे। इसके अलावा जिले में 1 हजार 382 गर्भवती महिलाओं को टीके के लिए चिह्नित किया है। यह चरण 2 दिसंबर से 12 दिसंबर तक चलेगा। इसके बाद 6 जनवरी से 16 जनवरी, फिर 3 फरवरी से 13 फरवरी और 2 मार्च से 12 मार्च तक विशेष टीकाकरण सत्र लगाए जाएंगे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0