नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं, तीसरी आंख से होगी निगरानी !

नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं, तीसरी आंख से होगी निगरानी !

रतलाम– रतलाम रेल मंडल में अब रेलवे क्रॉसिंग पर नियमों को तोड़ने वालों की अब खैर नहीं है. रेलवे अब 50 से ज्यादा व्यस्ततम रेलवे क्रॉसिंग पर सीसीटीवी कैमरे यानि तीसरी आंख से रेलवे क्रॉसिंग की निगरानी करेगा.

रेलवे क्रॉसिंग पर अगर आप गेट बंद होने के बावजूद जबरदस्ती अपनी गाड़ी निकालते हैं या फिर रेलवे के नियमों को तोड़ते हैं तो अब सावधान हो जाइये, क्योंकि रतलाम रेल मंडल अब तीसरी आंख से रेलवे क्रॉसिंग की निगरानी करेगा. रेलवे अब 50 से ज्यादा व्यस्ततम रेलवे क्रॉसिंग पर सीसीटीवी कैमरे लगाएगा और तीसरी आंख से रेलवे क्रॉसिंग की निगरानी करेगा. जिसकी मदद से नियम तोडने वालों और रेलकर्मियों पर दबाव बनाने वालों पर शिकंजा कसा जा सके.

दरअसल व्यस्ततम रेलवे क्रॉसिंग पर आए दिन वाहन चालकों की मनमानी बढ गई है. लोग नियमों के विपरीत गेट बंद होने पर भी लाईन क्रॉस करते हैं और गेट मैन से बदसलूकी भी करते हैं. ऐसे में हादसों की आशंका बनी रहती है, जिससे निपटने के लिए रेलवे अब सीसीटीवी कैमरों की मदद लेगा. गड़बड़ करने वाले लोगों पर नकेल कसेगा और नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी करेगा.

इस काम को रेलवे काफी तेजी से करेगा, इस महीने ही 7 सबसे व्यस्त रेलवे क्रॉसिंग पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे. वहीं बचे हुए 40 से ज्यादा क्रॉसिंग पर अगले महीने के अंत तक कैमरे नजर आएंगे.

बहरहाल रेल प्रशासन को इस कवायद के अच्छे परिणाम आने की उम्मीद है. रेलवे क्रॉसिंग पर सीसीटीवी कैमरे लगने से जहां हादसों में कमी आएगी वहीं मनमानी करने वालों पर भी तीसरी आंख का डर बना रहेगा.


Warning: count(): Parameter must be an array or an object that implements Countable in /home/mpnewstv/public_html/wp-includes/class-wp-comment-query.php on line 405

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0