इंदौर कमिश्नर की कुर्सी का किस्सा !

इंदौर कमिश्नर की कुर्सी का किस्सा !

इंदौर कमिश्नर की कुर्सी का किस्सा !

COMMISIONER

एमपी न्यूज़ डेस्क, इंदौर, एमपी में चुनावी साल में अफसरों के तबादले की एक किश्त अभी बाकी है और इसी कड़ी में इंदौर कमिश्नर की कुर्सी का किस्सा भी बाकी है जिस पर से पर्दा उठने वाला है। सियासी गुणाभाग के साथ-साथ इंदौर की तासीर को समझने वाले अफसर को ये कुर्सी दी जायेगी, वैसे इस कुर्सी के दो श्रेष्ठ उम्मीदवार हैं, दोनों ही इंदौर में कलेक्टरी कर चुके हैं और अब कमिश्नर का दायित्व संभालने को तैयार हैं। इनमें एक नाम हैं पूर्व कलेक्टर राघवेंद्र सिंह का जो इन दिनों टैक्स कमिश्नर की कुर्सी पर विराजमान हैं जबकि दूसरा नाम पूर्व कलेक्टर रहे आकाश त्रिपाठी का है, जो एमपीईबी के एमडी हैं और लगातार कॉर्पोरेट स्टाइल में जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

इतना ही नहीं ये दोनों आईएएस अफसर लगातार इंदौर में बने हुए हैं और अब कमिश्नर पद के लिए सबसे उपयुक्त नाम भी बताये जा रहे हैं। जहाँ राघवेंद्र सिंह को मुख्य सचिव बी.पी. सिंह का वरदहस्त प्राप्त हैं तो वहीं, आकाश त्रिपाठी राजधानी भोपाल में गहरी पकड़ के साथ-साथ महापौर मालिनी गौड़ की पसंद बताये जा रहे हैं।

वैसे इस बात में कोई दो मत नहीं कि इंदौर कमिश्नर की कुर्सी पर इन दोनों ही आईएएस अफसर में से किन्हीं एक को ये जिम्मेदारी मिलना है और लम्बे समय से यहाँ जमे संजय दुबे की विदाई तय है।

उधर, दोनों ही अफसर फिलहाल किसी भी तरह के सवाल पर मौन हैं और वर्तमान दायित्व के साथ कर्तव्य निष्ठा में जुटे हुए हैं। देखना दिलचस्प होगा कि कमिश्नर की कुर्सी पर सिंह बैठते हैं या त्रिपाठी ? हो ना हो दोनों में से जिन पर सरकार ने विश्वास जाहिर किया उन्हें चुनावी साल की चुनौतियों से जरूर दो चार होना पड़ेगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0