खरगोन में राशन दुकानों का सर्वर अटका, POS मशीन लेकर कलेक्टर पहुंचे जिलेभर के सेल्समैन!

खरगोन में राशन दुकानों का सर्वर अटका, POS मशीन लेकर कलेक्टर पहुंचे जिलेभर के सेल्समैन!

खरगोन– खरगोन जिले में संचालित हो रही करीब 500 से अधिक राशन दुकानों में सर्वर डाउन होने से उपभोक्ता और सेल्समैन दोनों ही परेशान हैं. इससे नाराज़ जिलेभर के सेल्समैन ने कलेक्टर को आवेदन सौंप समस्या के जल्द निराकरण की मांग उठाई.

दरअसल, हाथों में पीओएस मशीनों को लहरा रहे ये सेल्समैन सर्वर डाउन की समस्या से परेशान हैं. एक ओर जहां बीते 10 दिनों से BPL कार्ड धारकों को सस्ता राशन नहीं मिल पाने से दाना पानी का संकट गहरा गया है, तो वहीं दूसरी ओर सेल्समैन को भी ग्रामीणों के ग़ुस्से का शिकार होना पड़ रहा है. आलम यह है की 10 दिनों से परेशान ग्रामीण गाली-गलोच कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर सेल्समैन जिला कलेक्टर से इस समस्या के जल्द निराकरण को लेकर गुहार लगा रहे हैं.

डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए सेल्समैन किशोर रघुवंशी ने बताया कि तकनीकी दिक्कतों के कारण हर महीने कई मशीनें खराब रहती हैं. जो मशीनें चलती हैं वे भी ठीक ढंग से काम नहीं करती. किसी मशीन में प्रिंटिंग पेपर का रोल फंसता है, किसी में डिस्प्ले सही नहीं आता, तो किसी में नेटवर्क समस्या के कारण भी अंगूठा निशानी मैच नहीं हो पाता है. इस स्थिति में उपभोक्ताओं को समय पर राशन नहीं मिलता.

आपको बता दे की जिला खाद्य आपूर्ति विभाग ने प्रयोग के तौर पर प्रदेश के 18 जिलों में आधार इनेबल्ड पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम नई व्यवस्था लागू की है, जिसमें सर्वर सबसे बड़े खलनायक की भूमिका अदा कर रहा है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0