कांग्रेस का वचन पत्र -मप्र में आरएसएस के बैन पर मचा बवाल !

Spread the love

भोपाल | मैनिफेस्टो में कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं पर प्रतिबंध लगाने का भी वादा कर दिया है. इसके बाद मध्य प्रदेश की राजनीति में सियासी पारा गर्म हो गया है.कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर बैन की बात कही है। भाजपा ने इसे मुद्दा बना दिया है, इस ऐलान के सहारे भाजपा के नेता आरएसएस कार्यकर्ताओं को उकसाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि इस बार आरएसएस के लोग भाजपा के लिए पहले की तरह काम नहीं कर रहे थे। इसके चलते भाजपा में घबराहट थी, इस मुद्दे के मिल जाने के बाद भाजपा के नेताओं का पूरा विश्वास है कि अब आरएसएस के जमीनी स्वयं सेवक उनके लिए काम करने लगेंगे।

कांग्रेस के वचन पत्र से –

कांग्रेस के घोषणापत्र में लिखा गया है, ‘शासकीय परिसरों में आरएसएस की शाखाएं लगाने पर प्रतिबंध लगाएंगे. शासकीय अधिकारी और कर्मचारियों को शाखाओं में छूट संबंधी आदेश निरस्त करेंगे,इस वादे के बाद बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

 

कुल मिलाकर वचन पत्र की घोषणाओं पर मिली जुली प्रतिक्रियाएं आ रही थी,लेकिन इस मुद्दे ने सोशल मिडिया से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मिडिया तक अब तूल पकड़ लिया है,एक और जहां इस बार विधानसभा चुनाव कांटे की टक्कर था,लेकिन यह मुद्दा कांग्रेस के लिए बड़ी मुसीबत का सबब बनता नजर आ रहा है तो वही बीजेपी को बैठे बिठाये मुद्दा मिला मिल गया है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED