चुनाव से पहले मध्यप्रदेश पुलिस में हो सकती है बड़ी सर्जरी

चुनाव से पहले मध्यप्रदेश पुलिस में हो सकती है बड़ी सर्जरी
Spread the love

भोपाल। मध्य प्रदेश पुलिस ने आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव पूर्व प्रदेश स्तर पर पुलिस महकमे में बड़े स्तर पर सर्जरी करने का मन बना लिया है। जिसके तहत एक ही जिले में तीन साल से अधिक समय से जमे पुलिसकर्मीयों की पदस्थापना अन्य जिलों में की जाएगी। एएसपी से एसआई स्तर के अधिकारियों की ट्रांसफर लिस्ट जून में आना संभावित माना जा रहा है। हाल ही में इंदौर जोन में एसआई के थोकबंद तबादले किये गए हैं।

जानकारी के अनुसार अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(प्रशासन) ने मध्य प्रदेश की सभी पुलिस इकाइयों को पत्र लिखा है। जिसमें निर्वाचन आयोग द्वारा वरिष्ठ स्तर से लेकर उप निरीक्षक स्तर तक के अधिकारियो के स्थानांतरण के संबंध में दिए गए निदेर्शों का हवाला देते हुए जानकारी मांगी गई है। जानकारी 5 बिन्दुओ पर 2 जून तक मांगी गई है।

पत्र में गृह जिले की पदस्थापना, 31 जनवरी 2019 तक 4 साल में से 3 साल एक ही इकाई में रहे हो, ऐसे सभी अधिकारी जो पिछले 2013 विधानभा चुनाव में और उसके बाद हुए उप चुनाव में एक ही इकाई में रहे हो, ऐसे सभी अधिकारी जिनके ऊपर चुनाव आयोग ने चुनाव कार्य में अनियमितता बरतने पर कार्यवाई की हो तथा ऐसे समस्त अधिकारी जिनके विरूद्ध आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध हों की जानकारी मांगी गई है।

गौरतलब है कि उपरोक्त निदेर्शों की परिधि में आने वाले अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से लेकर निरीक्षक तक के स्थानान्तरण होंगे। वही उप निरीक्षकों का जिले से बाहर स्थानान्तरण किया जाएगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED