बायपास सर्जरी के चलते अवकाश पर डीजीपी शुक्ला,तीन नामों का पैनल भेजी

Spread the love

भोपाल। मध्य प्रदेश के डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला की अचानक तबीयत बिगड़ गई है।दो दिन पहले सीने में हुए तेज दर्द के बाद डॉक्टरों ने उन्हें बायपास सर्जरी की सलाह दी है। इलाज के लिए आज उन्हें मुंबई के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया जाएगा है। उधर, विधानसभा चुनाव के कारण शुक्ला के स्थान पर डीजीपी का प्रभार देने के लिए गृह विभाग ने चुनाव आयोग को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों का पैनल भेजा है।सरकार कार्यवाहक डीजीपी के तौर पर तीन नामों का पैनल आज मंगलवार को चुनाव आयोग को भेजेगी। इन नामों में वीके सिंह, मैथलीशरण गुप्ता और संजय चौधरी का नाम है।

वीके सिंह इस समय अध्यक्ष पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन, गुप्त विशेष महानिदेशक पुलिस सुधार और चौधरी डीजी जेल हैं। जबकि शुक्ला के 1983 बैच की एकमात्र अधिकारी रीना मित्रा इस समय केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। तीनों ही भारतीय पुलिस सेवा के 1984 बैच के अफसर हैं। इस बैच में मैरिट में होने के नाते वीके सिंह को कार्यवाहक डीजीपी बनाए जाने की ज्यादा संभावनाएं हैं। आखिरी फैसला चुनाव आयोग ही करेगा कि उनकी अनुपस्थिति में प्रभारी डीजीपी कौन होगा।

बता दे कि आचार संहिता लागू होने के बाद सरकार के किसी भी प्रशासनिक या पुलिस अफसर के अवकाश पर जाने की स्थिति में प्रभारी अधिकारी का नाम चुनाव आयोग ही तय करता है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED