सीएम शिवराज ने बहनों को दी सौगात, आजीविका मार्ट का किया लोकार्पण

सीएम शिवराज ने बहनों को दी सौगात, आजीविका मार्ट का किया लोकार्पण
Spread the love

भोपाल : राजधानी में स्व-सहायता समूह क्रेडिट कैंप कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सीएम शिवराज ने रिमोट का बटन दबाकर ई-कॉमर्स पोर्टल आजीविका मार्ट का लोकार्पण किया, यह पोर्टल स्व-सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा बनाए उत्पादों को बाजार देने के लिए तैयार किया गया है.

राजधानी के मिंटो हॉल में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया के साथ सिंगल क्लिक के माध्यम से महिला स्व-सहायता समूहों के बैंक खातों में 200 करोड़ की राशि का वर्चुअल ट्रांसफर किया.

सीएम शिवराज ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, बहनों का सशक्तिकरण मध्यप्रदेश सरकार का एक अहम उद्देश्य बताया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने बताया कि, पूरे प्रदेश में ऋण वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें 800 करोड़ के करीब का यह तीसरा चरण पूरा होने जा रहा है.

मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम शिवराज ने बताया कि प्रदेश के सभी स्व सहायता समूह निरंतर सशक्त हो रहे हैं. मुझे इस बात की खुशी होती है की गांव अब समृध्द हो रहे हैं.  कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में स्व सहायता समूहों से जुड़ी महिलाएं शामिल हुई.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED