देश के TOP 10 थानों में MP के 2 POLICE STATION !

देश के TOP 10 थानों में MP के 2 POLICE STATION !
Spread the love

भोपाल: मध्य प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है, जिसके दो पुलिस थानों को देश के सर्वश्रेष्ठह दस थानों में स्थाटन मिलने का गौरव मिला है। भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने मौजूदा साल के लिए स्वठतंत्र एवं विस्तृमत सर्वे के उपरांत देश के 10 सर्वश्रेष्ठत पु‍लिस थानों का चयन किया है। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले का आदिम जाति कल्याण थाना और श्योपुर जिले का बरगवां थाने ने देश के 10 सर्वश्रेष्ठ पु‍लिस थानों में अपना नाम दर्ज कराया है। जिसे एमपी पुलिस की बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है।

इस लिस्ट में बुरहानपुर जिले का आदिम जाति कल्याण थाना को तीसरा और श्योपुर जिले का बरगवां थाना को दसवां स्थान मिला है। महाराष्ट्र के पुणे शहर में स्थित इंडियन इंस्टीरट्यूट ऑफ साइंस एज्यू केशन एंड रिर्सच में आयोजित हो रही तीन दिवसीय डीजीपी एवं आईजी कान्फ्रेंस-2019 में शुक्रवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुरहानपुर के अजाक पुलिस थाना प्रभारी किशोर कुमार अग्रवाल को ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्माशनित किया। इस कॉन्फ्रेंस में देश के प्रथम तीन पुलिस थानों के प्रभारियों को ही गृह मंत्री ने सम्माीनित किया।

इस कॉन्फ्रेंस में मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह और पुलिस महानिरीक्षक मकरंद भी मौजूद थे। वहीं गुरूग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम में मध्य प्रदेश पुलिस के साइबर इंस्पेक्टर अभिषेक सोनेकर को डाटा सिक्योरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया एवार्ड -2019 की “इंडिया साइबर कॉप ” श्रेणी के अवार्ड से सम्मानित किया गया। एमपी पुलिस की यह तमाम उपलब्धियां उसके कर्तव्यनिष्ठा को दर्शाती है। उम्मीद है एमपी पुलिस इसी तरह आगे भी अपने जिम्मेदारियों का निवर्हन करती रहेगी। बीते दिनों पुलिस ने राज्य में कई बड़े गिरोह का भंडाफोड़ करके बड़े अपराधियों को कानून के शिकंजे में लाने में सफल रही है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED