मंत्री जीतू पटवारी का 20-20 एजेंडा, SPORTS TOURISM को प्रमोट करेगी कमलनाथ सरकार !

मंत्री जीतू पटवारी का 20-20 एजेंडा, SPORTS TOURISM को प्रमोट करेगी कमलनाथ सरकार !
Spread the love

भोपाल: कमलनाथ सरकार अब प्रदेश में स्पोर्टस टूरिज्म को प्रमोट करेगी. इसकी शुरुआत इंदौर में ‘वर्ल्ड ड्रैगन बोट चैम्पियनशिप’ के साथ होगी. ये आयोजन नवंबर में होगा. इसके अलावा सरकार अगले एक साल में सभी विश्वविद्यालयों की ज़मीनों को अतिक्रमण मुक्त भी कराएगी।  प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने आज भोपाल में उच्च शिक्षा और खेल विभाग का ‘2020 एजेंडा’ जारी किया. सरकार का एक साल पूरा होने पर अब कमलनाथ सरकार ने अगले एक साल का विजन पेश करना शुरु कर दिया है. इसकी शुरुआत प्रदेश के उच्च शिक्षा और खेल विभाग से हुई है. मंत्री जीतू पटवारी ने अगले एक साल का ‘विजन 2020’ जारी कर उच्च शिक्षा और खेल विभाग में होने वाले बदलाव की तस्वीर पेश की.

उच्च शिक्षा मंत्री ने दावा किया है कि सरकार एक साल में सभी कालेज और विश्वविद्यालयों की जमीन को अतिक्रमण मुक्त बनाएगी. इसके लिए एसडीएम, तहसीलदार और शिक्षा विभाग के अफसरों की टीम बनाई जाएगी.   खेल मंत्री जीतू पटवारी ने कहा है कि सरकार प्रदेश में अब स्पोर्टस टूरिज्म को प्रमोट करने की तैयारी में है. इसकी शुरुआत नवंबर में इंदौर में होने वाली ‘वर्ल्ड ड्रैगन बोट चैम्पियनशिप’ से होगी, जिसमें 43 देशों के खिलाड़ी शामिल होंगे. इसी तरह भोपाल और इंदौर समेत दूसरे शहरों में खेल सुविधाओं को बढा़या जाएगा.

उच्च शिक्षा और खेल मंत्री ने कहा है कि अब कालेजों में खेल को एच्छिक विषय की जगह अनिवार्य करने की तैयारी है. इसके साथ ही सरकार प्रदेश के लिए नई शिक्षा नीति भी लागू करना चाहती है, जिसके जरिए छात्र को बेहतर शिक्षा मिल सके. कूल मिलाकर साल 2020 में मंत्री जीतू पटवारी 20-20 खेलने के मूड में नजर आ रहे है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED