धार के जिला अस्पताल में एक दिन में 4 नवजात शिशु की मौत, मचा हड़कंप !

धार के जिला अस्पताल में एक दिन में 4 नवजात शिशु की मौत, मचा हड़कंप !
Spread the love

धार – धार जिला अस्पताल में एक ही दिन में चार नवजात की मौत हो गयी. इससे पूरे शहर और अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है। शुक्रवार सुबह की शुरुआत ही एक बच्चे की मौत हुई थी जिसे कल ही एक निजी अस्पताल से लाया गया था उसके बाद दोपहर करीब ढाई बजे दूसरे बच्चे की मौत हो गई। मौत का सिलसिला यहाँ नहीं रुका शाम करीब 8 बजे तक 2 और नवजात मौत के आगोश में समा गए। घटना के बाद अस्पताल में मातम पसर गया और हंगामा हो गया। इन रोते बिलखते चेहरों को देख आप अंदाजा लगा सकते है।

मामला सामने आने के बाद सिविल सर्जन डॉ. जेपीएस ठाकुर का कहना है आज 4 नवजात की मौत हुई है इन सब के मौत के कारण अलग-अलग है और यह सभी बच्चे पहले से गंभीर अवस्था में थे। डॉ ठाकुर की माने तो एक  नवजात को दूध की उल्टी हुई और सांस नली में दूध जाने सांस नही ले पाया इसलिए उसकी मौत हुई जबकि दूसरा बच्चा सीवियर निमोनिया था जो जन्म से निमोनिया से ग्रस्त था।

जबकि एक बच्चे अबॉर्शन में बाद हुआ इसलिए उसका वजन 800 ग्राम होने से उसकी मौत हो गई। हालांकि किसी प्रकार की  लापरवाही  से इनकार करते हुए डेथ रिव्यू की बात का दावा जरूर किया। आपको बता दे की जिला अस्पताल में स्पेशल केयर न्यू बॉर्न यूनिट है। इसमें गंभीर रूप से बीमार बच्चों का इलाज किया जाता है. यह यूनिट यूनिसेफ की मदद से चलती है। इसमें काफी अच्छी चिकित्सा सुविधा है।  इसके बावजूद यहां भर्ती चार नवजात बच्चों की इलाज के दौरान एक ही दिन में मौत हुई तो सबके कान खड़े हो गए।

 

 

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED