MP में 5 दिन का राजकीय शोक, राज्यपाल को याद कर भावुक हुए शिवराज!

MP में 5 दिन का राजकीय शोक, राज्यपाल को याद कर भावुक हुए शिवराज!
Spread the love

भोपाल .  राज्यपाल लालजी टंडन के अवसान पर प्रदेश में पांच दिन  21 से 25 जुलाई तक राजकीय शोक घोषित किया गया है। आज समस्त शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रिपरिषद बैठक में यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्यपाल टंडन के अवसान पर शोक स्वरूप आज की मंत्रिपरिषद बैठक में भी अन्य विषयों पर चर्चा न कर स्थगित किया जा रहा है।  मंत्रिपरिषद की बैठक 22 जुलाई को होगी। मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि प्रदेश में  राष्ट्र ध्वज झुके रहेंगे। राजकीय शोक की अवधि में प्रदेश में मनोरंजन के कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। इस संबंध में सभी जिलों को निर्देश भेजे जा रहे हैं।

सीएम शिवराज ने बताया कि वे मध्यप्रदेश की जनता की ओर से दिवंगत टंडन को श्रद्धांजलि देने के लिए लखनऊ जा रहे हैं। इस अवसर पर समस्त मंत्रिपरिषद ने खड़े होकर दो मिनिट का मौन धारण कर राज्यपाल टंडन को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल लालजी टंडन जीवनभर राष्ट्र सेवा में संलग्न रहे। उनका योगदान सदैव याद किया जायेगा। वो सार्वजनिक जीवन में शुचिता के प्रतीक थे। मध्यप्रदेश में राज्यपाल के रूप में उन्होंने हमेशा जनहित में मार्गदर्शन और प्रेरणा दी। उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश में उनके सुझाए नवाचार को हम सबने देखा है।

उन्होंने राजभवन में न सिर्फ गौशाला का संचालन करवाया, बल्कि वे स्वयं यह कहते भी थे कि मैं इस प्रयोग को सफल करके बताऊंगा । वे आने वाले प्रत्येक अतिथि का हृदय से सत्कार करते थे । राजनीति में आपसी सौहार्द और संबंधों को हमेशा उन्होंने वरीयता दी। हमेशा उनका सोच यही था कि राजनीति सेवा का माध्यम है। दल कोई भी हो लेकिन सभी को मिलजुल कर राष्ट्र की सेवा करना चाहिए।

सीएम शिवराज ने बताया कि लालजी टंडन ने 29 जुलाई 2019 को बतौर मध्य प्रदेश के राज्यपाल के रूप में कार्यभार संभाला था। उनके कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने ही वाला था। हमें उनके मार्गदर्शन का लाभ और भी मिलता लेकिन विधि के विधान से ऐसा नहीं हो सका।  उन्होंने ने मध्यप्रदेश के राज्यपाल के रूप में अपनी सम्पूर्ण सामर्थ्य-शक्ति को उच्चशिक्षा के क्षेत्र में कायाकल्प के लिए लगा दिया था। मध्यप्रदेश में उनके इस कार्यकाल को भी सदैव याद रखा जाएगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED