MP के पान किसानों के लिए कमलनाथ सरकार को बड़ी सौगात, लिया ये फैसला !

MP के पान किसानों के लिए कमलनाथ सरकार को बड़ी सौगात, लिया ये फैसला !
Spread the love

भोपाल :  मध्यप्रदेश विधानसभा का विशेष सत्र शुरू होने से पहले कमलनाथ सरकार ने कई अहम् फैसलों को मंजूरी दी है…कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान 100 से बढ़कर 150 करोड़ करने का फैसला कीजै गया..वही पान की फसल के नुकसान की भरपाई अब खुद सरकार करेगी.. मध्य प्रदेश विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र शुरु होने से पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट विधानसभा भवन में कैबिनेट बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कई महत्वपूर्व प्रस्तावों पर मुहर लगी। बैठक की ब्रीफिंग जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने की।

लोकसभा और विधानसभाओं की सीटों में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण 10 साल बढ़ाने संबंधी 126वें संविधान संशोधन विधेयक के अनुमोदन को पारित कर दिया गया है। अब इसे आज ही विधानसभा में रखा जाएगा। मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान 100 से बढ़ाकर 150 करोड़ रुपए कर दिया गया है। भोपाल में अर्बन डवलपमेंट इंस्टिट्यूट की स्थापना करने का भी फैसला लिया गया।

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया बैठक में प्रदेश के विकास और जनता से जुड़े कई फैसले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की पान की फसल में नुकसान की भरपाई सरकार करेगी। पान के किसानों को 30 हजार रुपए राहत राशि दी जाएगी। फसलों की बर्बादी पर मुआवजा राशि को बढ़ाया गया है.. निवाड़ी जिले के नए पद भी स्वीकृत किए गए हैं।  कुल मिलाकर कमलनाथ सरकार ने विधानसभा सदन के विशेष सत्र से पहले प्रदेश को कई सौगात दी

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED