पवन पुत्र हनुमान के भक्त कमलनाथ के घर लगी नेताओं की कतार !

पवन पुत्र हनुमान के भक्त कमलनाथ के घर लगी नेताओं की कतार !
Spread the love

भोपाल .  5 अगस्त को अयोध्या में भगवान रामलला के भव्य मंदिर का भूमिपूजन होने जा रहा है। जिसने पूरे देश में एकबार फिर रामभक्ति के ज्वार को 90 के दशक के समकक्ष खड़ा कर दिया है। हालांकि इस बार कांग्रेस भी खुलकर मंदिर निर्माण के समर्थन में आ गई है। इसका असर मध्य प्रदेश की राजनीति पर साफ देखा जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूरे भगवा रंग में रंग चुके हैं। कुछ दिनों पहले राम मंदिर निर्माण के समर्थन में विडियो संदेश जारी कर गैर भाजपाई खेमे में हलचल मचाने वाले कमलनाथ ने मंगलवार को अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ करवाया।

हनुमान भक्त के तौर पर जाने जाने वाले कमलनाथ अब खुलकर अपनी भक्ति दिखाने लगे हैं। भोपाल स्थित निवास पर आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में 11 पंडितों द्वारा राम दरबार सजाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। इस अवसर पर मधुर भजनों द्वारा हनुमान जी की स्तुति की गई, हनुमान जी का पूजन किया गया। तत्पश्चात आरती कर प्रदेश की खुशहाली, समृद्धि उन्नति की सभी ने सामूहिक रूप से कामना की।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अलावा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, प्रदेश कांगे्रस पदाधिकारीगण चंद्रप्रभाष शेखर, प्रकाश जैन, राजीव सिंह, प्रवीण कक्कड़, नरेन्द्र सलूजा, भूपेन्द्र गुप्ता, अभय दुबे, मो. सलीम, जे.पी. धनोपिया, रवि सक्सेना, दुर्गेश शर्मा समेत लगभग पूरी कांग्रेस नजर आई।

बता दें कि सोमवार को नाथ ने प्रदेश के सभी नागरिकों व लाखों कांगे्रसजनों से अपील की थी कि वे भी आज अपने-अपने घरों में या पास के मंदिरों में कोरोना के नियमों का पालन करने हुए हनुमान चालीसा का पाठ व पूजन करें। उनकी इस अपील पर प्रदेश भर में आज कांग्रेस के सभी कद्दावर नेताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED