अनलाॅक-1 में इंदौर पुलिस का एक्शन, नकली शराब फैक्ट्री और अवैध हथियार तस्करी का पर्दाफाश !

अनलाॅक-1 में इंदौर पुलिस का एक्शन, नकली शराब फैक्ट्री और अवैध हथियार तस्करी का पर्दाफाश !
Spread the love

इंदौर –   अनलॉक-1 में अब इंदौर पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। इसी कड़ी में क्राइम ब्रांच ने अन्नपूर्णा और एरोड्रम पुलिस के साथ मिलकर अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गिरोह को पकड़ा है। गिरफ्त में आए चार आरोपियों के कब्जे से 37 अवैध हथियार और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपी खरगोन जिले के अलग-अलग गांव के रहने वाले हैं। ये इंदौर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में अवैध हथियारों की तस्करी करते थे। आरोपियों के तार अन्य राज्यों से भी जुड़े हुए हैं। आरोपी खुद ही हथियार बनाकर सप्लाई करते थे। ये पहले भी कई बार जेल जा चुके हैं।

क्राइम ब्रांच के अनुसार 2020 में अवैध हथियार से जुड़ी तीन बड़ी कार्रवाई में 106 अवैध हथियार जब्त किए गए। क्राइम ब्रांच ने खजराना में नकली शराब बनाने का कारखाना पकड़ा है। लॉकडाउन के दौरान यहां पर भारी मात्रा में नकली शराब बनाई और बेची गई थी। मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। डीआईजी हरिनारायण मिश्र को सूचना मिली थी कि खजराना स्थित एक स्थान पर बड़े पैमाने पर नकली शराब बनाई जा रही है।

इस नकली शराब की आपूर्ति इंदौर के साथ ही प्रदेश के बाहर भी की जा रही है। इस पर डीआईजी ने एएसपी राजेश दंडोतिया की टीम को योजना बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस ने योजना बनाकर मकान नंबर 110 साईं शारदा पैलेस कॉलोनी पर दबिश दी। मौके पर नकली शराब बनाते 5 लोग मिले, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ आबकारी विभाग के हालमार्क, स्प्रीट और शराब बनाने में उपयोग की जाने वाली अन्य सामग्रियों को भी जब्त किया गया है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED