इंदौर में कोरोना को हराने के लिए एक्शन प्लान तैयार, ऐसे करेगा काम !

इंदौर में कोरोना को हराने के लिए एक्शन प्लान तैयार, ऐसे करेगा काम !
Spread the love

इंदौर –  कोरोना के छुपे हुए मरीज को ढूंढने अब घर-घर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचेगी। जो बुखार सहित अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों की जांच करेगी। इससे उन लोगों की खोज की जाएगी जो कोरोना के पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए होंगे। दरअसल  प्रदेश सरकार के निर्देश पर 1 जुलाई से 15 जुलाई तक किल कोरोना अभियान चलाया जाएगा। जिसे लेकर इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने एसडीएम, एडीएम, सीएमओ, सीओ, जनपद और डॉक्टरों की बैठक ली। इस दौरान किल कोरोना अभियान से जुड़ी जानकारी दी गई और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

इस अभियान के तहत प्रत्येक टीम में दो लोग होंगे, जो घर घर जाकर कोरोना के लक्षण वाले मरीज, गैर संचारी रोगों सहित अन्य रोगों से ग्रसित मरीजों के बारे में जानकारी एकत्रित करेंगे। जांच दल के पास मलेरिया जांच किट भी उपलब्ध रहेगी। जिससे वे ऑन स्पॉट मलेरिया टेस्ट कर सकेंगे। ये सर्वे एप्लीकेशन आधारित होगा जिसमे सम्पूर्ण जानकारी दर्ज होगी।

कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक जिले में ग्रामीण और शहर करीब 2300 टीम सर्वे के काम में जुटेगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम के अलावा चार पांच सौ अतिरिक्त टीम को जांच के लिए तैनात किया गया है। इस तरह से करीब पांच हजार टीम सर्वे के काम में जुटेंगी। दरअसल लॉकडाउन में मिली छूट के बाद लोग कोरोना को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं हैं। ऐसे में कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ गया है। कई लोग ऐसे होंगे जो पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आ गए होंगे। ऐसे लोगों को ढूंढने टीम पहुंचेगी। जिसके लिए टीम बनाई गई है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED