ऊर्जा मंत्री के फरमान के बाद एक्शन में आया बिजली विभाग, उठाया ये बड़ा कदम!

ऊर्जा मंत्री के फरमान के बाद एक्शन में आया बिजली विभाग, उठाया ये बड़ा कदम!
Spread the love

इंदौर |बिजली कटौती के मालमे में चौतरफा घिर रही कांग्रेस सरकार के डैमेज कंट्रोल की तैयारी कर ली है, प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह के निर्देश पर बिजली विभाग ने वाट्सएप ग्रुप बना कर बिजली की समस्याओं पर एक्शन लिया जा रहा है.

ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने आम जनता के बिच विद्युत वितरण को लेकर फ़ैल रही भ्रांतियों और अफवाहों पर रोक लगाने के उद्देश्य से विभाग को आमजनता को शामिल कर वाट्सएप ग्रुप बनाने के निर्देश दिए थे.. जिसपर कार्रवाई करते हुए, विद्युत विभाग ने रिकॉर्ड में मौजूद मोबाइल नंबर के आधार पर ग्रुप बनाये है, जिसमे अधिकारी स्वयं बिजली की समस्या को गंभीरता से ले और प्रतिदिन विभागीय समीक्षा कर कहां-कहां कब-कब बिजली गुल हुई, इसकी रोजाना रिपोर्ट साँझा करें.. उन्होंने विभागीय अधिकारियों की निर्देश दिये हैं कि हर उपभोक्ता तक बिजली पहुंचे, जहां कभी किसी कारण विशेष से बिजली बंद हो, उसकी सूचना एसएमएस, वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से पहुंचाई जाए…
वही अब हर जेई के द्वारा अपने जोन में वाट्सएप ग्रुप बनाए जा रहे है, जिसमें उपभोक्ता, जन-प्रतिनिधि, व्यापारी, शासकीय सेवक, रहवासी संघ को बिजली बंद रखने की सूचना दी जा रही है, जिससे प्रभावित लोगों को यह पता लगे कि उनके यहाँ बिजली इतने वक्त में आ जाएगी..

बता दे इसके साथ ही विभाग की तरफ से हर जोन पर एक नंबर भी दिया जा रहा है, जिसपर कॉल करके या वाट्सएप करके उपभोक्ता अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है…कुलमिलाकर, इसे कांग्रेस का डेमेज कण्ट्रोल माना जा रहा है..

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED