राज्यसभा की जीत के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को PM मोदी से मिलेगा ये तोहफा!

राज्यसभा की जीत के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया को PM मोदी से मिलेगा ये तोहफा!
Spread the love

भोपाल –  भाजपा का दामन थामने के बाद पहली बार पहली बार फायरब्रांड नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा जाएंगे। वही सिंधिया ने अपनी पहली अग्निपरीक्षा पास कर पीएम मोदी, अमित शाह और सीएम शिवराज सहित भाजपा विधायकों का आभार भी जताया है। करीब तीन माह पूर्व कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को अपनी नई पारी की पहली बाधा पार कर ली। राज्यसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें उम्मीदवार बनाया और सिंधिया की जीत भी हो गई है।

जिसके बाद सिंधिया समर्थकों में जश्न का माहौल है। सिंधिया के सिपहसलार मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने भाजपा के प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया है। राज्यसभा सांसद निर्वाचित होने के बाद अब उनके लिए भाजपा में नया रास्ता खुलेगा। उन्हें मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की संभावना बढ़ गई है। सिंधिया एक जनवरी 2021 को अपने जीवन के पचास वर्ष पूरे करेंगे और इसी अवधि में उन्होंने भारतीय राजनीति में खास मुकाम बना लिया है।

सिंधिया ने राज्यसभा के लिए पहली बार निर्वाचित किए जाने पर भारतीय जनता पार्टी का आभार जताया है। जीत के बाद जारी एक वीडियो संदेश में ज्योतिरादित्य ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और पार्टी विधायकों को धन्यवाद दिया। सिंधिया ने कहा कि राज्यसभा के लिए चुनकर पार्टी ने जो उन्हें जिम्मेदार दी है, उसको पूरा करने की वह भरसक कोशिश करेंगे।

पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री माधव राव सिंधिया की असामयिक मृत्यु के बाद राजनीति में सक्रिय हुए ज्योतिरादित्य ने वर्ष 2018 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई। लेकिन पार्टी ने उन्हें मुख्यमंत्री की रेस से बाहर कर दिया। उनके लिए 2019 का लोकसभा चुनाव और झटका देने वाला था। वह चुनाव हार गए और उसके बाद से ही कांग्रेस में किनारे होते गए।

राज्यसभा चुनाव में भी उन्हें कांग्रेस में प्रथम वरीयता का उम्मीदवार बनने की संभावना नहीं दिखी तो उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया। अपमान का बदला लेने के लिए सिंधिया ने 15 साल बाद मप्र में बनी कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिरा दी। सिंधिया ने डेढ़ दशक तक मध्य प्रदेश में राज कर चुकी भाजपा को महज 15 माह बाद ही फिर से सत्ता दिला दी।  जाहिर है कि सिंधिया को भी भाजपा रिटर्न गिफ्ट जरूर देगी। इसीलिए यह उम्मीद लगाई जा रही है कि मोदी मंत्रिमंडल के अगले विस्तार में सिंधिया भी शपथ लेंगे।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED