कसरावद में खुलेगा एग्रीकल्चर कॉलेज, केंद्र और राज्य सरकार को भेजा जाएगा प्रस्ताव !

कसरावद में खुलेगा एग्रीकल्चर कॉलेज, केंद्र और राज्य सरकार को भेजा जाएगा प्रस्ताव !
Spread the love

खरगोन . खरगोन बड़वानी और धार क्षेत्र के किसानों को अधिक से अधिक फायदा पहुँचाने और क्षेत्र के छात्र छात्राओं का भविष्य कृषि के क्षेत्र में उज्जवल बनाने की दिशा में खरगोन बड़वानी सांसद गजेंद्र सिंह पटेल और राज्यसभा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी ने कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है। इसी के तहत दोनों सांसदों ने कसरावद तहसील क्षेत्र के मुंबई आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित कृषि विस्तार प्रशिक्षण केंद्र  का निरीक्षण कर जायजा लिया।

इस दौरान सांसद गजेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि खरगोन बड़वानी में ज्यादातर जो लोग कृषि का काम करते हैं। इसलिए यहां पर कृषि विद्यालय स्थापित होना चाहिए। उन्होंने कालेज का निरीक्षण करते हुए हॉस्टल, प्रशिक्षण केंद्र, प्रशिक्षण हाल और पावर पंप देखकर संसाधनों के बारे में चर्चा की । इस दौरान खरगोन सांसद ने कृषि विस्तार प्रशिक्षण केंद्र में संसाधनों की कमियों को पूरा करने की बात भी कही।

बता दें कि अगर कसरावद में एग्रीकल्चर कॉलेज खुलता है तो इससे खरगोन बड़वानी और धार के छात्रों को तो फायदा मिलेगा ही बल्कि किसानों की आय भी बढ़ने की सम्भावना जाग जाएगी। आदिवासी बहुल इलाका होने के कारण यहां खेती किसानी ही जीविकोपार्जन का अहम जरिया है।

 

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED