CRIME पर शिव’राज’ की घेराबंदी, अरुण यादव ने बोला हमला

CRIME पर शिव’राज’ की घेराबंदी, अरुण यादव ने बोला हमला
Spread the love

भोपाल। प्रदेश में बढ़ रहे अपराध और महिलाओं से छेड़छाड़, दुष्कर्म जैसी घटनाओं का सिलसिला लगातार जारी है. सीएम शिवराज की सख्त हिदायत और पुलिस के ताबड़तोड़ एक्शन के बाद भी प्रदेशभर से दुष्कर्म हत्या और छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आ रही है. जिसे लेकर कांग्रेस ने सरकार पर बड़ा जुबानी हमला बोला है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने शिवराज सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि- प्रदेश में ध्वस्त हो चुकी कानून-व्यवस्था, विशेषकर महिलाओं के साथ हो रहे बलात्कार, सामूहिक बलात्कार और बलात्कार के बाद की जा रही उनकी हत्याओं के ग्राफ में बढोत्तरी हुई है.

उन्होंने सरकार से सवाल करते हुए कहा है कि आखिर क्या कारण है कि बहुप्रचारित आपरेशन मजनूं और बलात्कारियों के खिलाफ फांसी की सजा का अध्यादेश पारित होने के बाद भी महिलाओं अपराध नहीं थम रहे हैं. बदमाश बेखौफ होकर सरकार, कानून और पुलिस को चुनौतियां दे रहे हैं. खाकी वर्दी का खौफ निरंतर कम होता जा रहा है. मुख्यमंत्री द्वारा पुलिस अधिकारियों से अपेक्षित एक्शन….एक्शन…और सिर्फ एक्शन….की जगह उसके खिलाफ अपराधी क्यों कर रहे हैं रिएक्शन…रिएक्शन और सिर्फ रिएक्शन…

यादव ने कहा कि बलात्कारियों के खिलाफ पिछले सत्र में फांसी की सजा के पारित अध्यादेश और आपरेशन मजनूं के बे-असर होने का एक मात्र कारण इसकी जबावदेह पुलिस का राजनीतिकरण है, जिसकी वजह से पुलिस अधिकारियों ने अपने पदों पर बने रहने और आर्थिक हितों की प्राप्ति के लिए सत्ताधारी नेताओं और अपराधियों के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है, जिसकी वजह से पूरा प्रदेश अपराधियों का अभ्यारण बन चुका है.

गौरतलब है कि राज्य सरकार ने बच्चियों से दुष्कर्म के खिलाफ फांसी का अध्यादेश पारित किया था. साथ ही छेड़छाड़ की घटनाओं के खिलाफ पुलिस ने मजनू अभियान भी छेड़ रखा है, लेकिन इसके बाद भी क्राइम की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. हाल ही में भिंड के पत्रकार संदीप शर्मा की ट्रक से कुचलकर हत्या का मामला भी इन दिनों गरमाया हुआ है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED