चुनावी समय में भरा बाबा महांकाल का चढ़ावा

चुनावी समय में भरा बाबा महांकाल का चढ़ावा
Spread the love

उज्जैन :- लोकसभा चुनाव के चलते बाबा महांकाल की आमदनी में काफी इजाफा हुआ । दरअसल लोकसभा चुनाव के चलते कई दिग्गज नेता बाबा महांकाल का आशीर्वाद लेने उज्जैन आए। जिसमे कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा से लेकर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भी शामिल रही। सभी दिग्गजो ने बाबा के दरबार मे अपना दिल खोलकर चढ़ावा चढ़ाया।
उज्जैन का महांकाल मंदिर 12 ज्योतिर्लिंग में से एक है। वेसे तो यहाँ पूरे साल श्रद्धलुओं का जमावड़ा लगा रहता है.लेकिन चुनाव के मौसम में वीवीआईपी श्रद्धालुओं की तादाद ज्यादा रही. मंदिर में श्रद्धालु दिल खोलकर चढ़ावा चढ़ाते है. हर साल बाबा की जोली में करोडो रुपैये का चढ़ावा आता है. लेकिन इस साल बाबा महांकाल मंदिर समिति को हर बार से अधिक चढ़ावा आया. आचार संहिता के चलते करीब 70 दिन में भी कई बड़े नेता और वीआईपी महाकाल दर्शन के लिए आए. उन्होंने मंदिर में बाकायदा टिकट लेकर और महाकाल मंदिर की धर्मशाला में पैसे चुकाए. इस वीआईपी दर्शन से मंदिर समिति को 9 लाख की अतिरिक्त आमदनी मंदिर समिति को हुई.

और इस बार बाबा महांकाल क दरबार में आचार सहिता के चलते कई बड़े नेता जिनमे प्रियंका गांधी, कमलनाथ, प्रज्ञा ठाकुर, नितिन गडकरी, गुजरात के सी एम् विजय रुपाणी, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रभारी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी शुमार रहे. इन्होने बाकायदा गर्भ गृह में दर्शन के लिए 1500 रुपए की रसीद बनवाई और मंदिर की धर्मशाला के लिए रसीद, लड्डू, प्रसाद भी इन लोगों ने ख़रीदे

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED