इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं बरैया, जीत को लेकर किया ये बड़ा दावा!

इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं बरैया, जीत को लेकर किया ये बड़ा दावा!
Spread the love

ग्वालियर .  देशभर में जारी कोरोना संकट के बीच मध्य प्रदेश में सियासी गतिविधियां चरम पर हैं। राज्य की दोनों सियासी पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी दोनों के एजेंडे में फिलहाल 26 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर अपनी तैयारियों को पुख्ता करना है। चुनाव की तारीख अभी मुकर्रर नहीं हुई है। लेकिन माना जा रहा है कि ये चुनाव सितंबर मध्य तक हो सकते हैं। कांग्रेस के लिए यह चुनाव अपनी खोई सत्ता वापस पाने के साथ – साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया से हिसाब चुकता करने का एक मौका भी है।

26 सीटों में से 16 सीटें ग्वालियर – चंबल संभाग में से आती हैं, जिसे सिंधिया का गढ़ कहा जाता है। इस अहम इलाके में प्रत्याशी चुनने के लिए कांग्रेस ने काम करना शुरू कर दिया है। पूर्व सीएम कमलनाथ के मुताबिक टिकट सर्वे के अनुसार ही वितरण किया जाएगा। इसी बीच कांग्रेस से राज्यसभा चुनाव लड़ चुके और ग्वालियर – चंबल के बड़े दलिते नेता फूल सिंह बरैया का बड़ा बयान सामने आया है। बरैया ने कांग्रेस से भांडेर सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।  उन्होंने कहा कि मुझे अगर पार्टी भांडेर से प्रत्याशी बनाती है तो रिकॉर्ड मतों से जीतूंगा।

फूल सिंह बरैया ने कहा कि भांडेर विधानसभा सुरक्षित सीट है। सरकार का ध्यान भांडेर में नहीं जाता, चिकत्सा के क्षेत्र में कोई व्यवस्था नहीं, काफी पिछड़ा इलाका है जिसका मैं विकास करूंगा। भाजपा दूषित राजनीति कर रही है आने वाले उपचुनाव में जनता उसका जवाब देगी। आपको बता दें कि बरैया लोकसभा चुनाव के पहले मार्च 2019 में बीएसपी से कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कांग्रेस ने उन्हें हालिया राज्यसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह के बाद फूल सिंह बरैया को अपना दूसरा उम्मीदवार बनाया था।

हालांकि उनकी हार विधानसभा में कांग्रेस की हैसियत को देखते हुए निश्चित थी। मगर कांग्रेस ने ग्वालियर – चंबल में दलित वोटों के प्रभाव को देखते हुए उन्हें मैदान में उतारा था। बरैया इससे पहले भी विधानसभा उपचुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। ऐसे में अब ये देखने वाली बात होगी कि बिना सिंधिया के पहली बार ग्वालियर – चंबल के चुनावी बीहड़ में उतर रही कांग्रेस इस दिग्गज नेता को कहां से चुनाव लड़वाती है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED