Operation Black Money : इंदौर के इस मशहूर मेडिकल कॉलेज में आयकर का छापा

Operation Black Money : इंदौर के इस मशहूर मेडिकल कॉलेज में आयकर का छापा
Spread the love

इंदौर। टैक्स चोरी और बेनामी संपत्ति को लेकर इंदौर में इनकम टैक्स विभाग की छापामार कार्रवाई लगातार जारी है. आज शुक्रवार सुबह आयकर विभाग ने भदौरिया ग्रुप पर छापा मारा. कर चोरी की संभावनाओं के चलते हुई इस कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने भदौरिया ग्रुप के होटल अमलतास और इंडेक्स मेडिकल काॅलेज में सर्चिंग की. अधिकारियों की टीम ने इनकम टैक्स से जुड़े दस्तावेज खंगाले. बताया जा रहा है कि इस छापेमार कार्रवाई के दौरान लाखों की कर चोरी उजागर हो सकती है.

इंदौर सहित भिंड और ग्वालियर मे भी तलाशी ली जा रही है. कार्रवाई को पूरी तरह से गुप्त रखी गई है. ब्लैक मनी और कर चोरी की आशंका के चलते आयकर विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. इस कार्रवाई के बाद से ही बाकी कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

बता दें कि, पीएमटी-2012 घोटाले में सीबीआई ने स्पेशल कोर्ट में 592 आरोपियों के खिलाफ 1500 पन्नों की चार्जशीट पेश की थी. जांच एजेंसी ने इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के सुरेश भदौरिया समेत लोगों को आरोपी बनाया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के हवाले से आयकर विभाग की टीम ने इंदौर के भदौरिया ग्रुप के एबी रोड़ स्थित अमलतास होटल, इंडेक्स मेडिकल कॉलेज, अस्पताल व अन्य ठिकानों पर कार्रवाई की. टीम ने ग्रुप के सभी ठिकानों पर अलग अलग टीम के साथ दबिश दी. कार्रवाई के पहले ही अधिकारियों ने भदौरिया के खिलाफ सबुत जुटा लिए थे. इंदौर के अलावा भिंड औऱ ग्वालियर में भी टीम ने दबिश दी है, जहां तलाशी ली जा रही है. आयकर विभाग की टीम ने होटल व कॉलेज में जाते ही रास्ते बंद करवा दिए और स्टॉफ को अंदर ही रोक लिया व पूछताछ शुरू कर दी. प्रारंभिक जांच में ही आयकर विभाग की टीमों को बड़ी कर चोरी की जानकारी मिलने की बात कही जा रही है. इस कार्रवाई में बड़ी टैक्स चोरी का खुलासा हो सकता है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED