दिग्गी – कमलनाथ की रामभक्ति पर भड़की भाजपा, याद दिला डाला इतिहास!

दिग्गी – कमलनाथ की रामभक्ति पर भड़की भाजपा, याद दिला डाला इतिहास!
Spread the love

भोपाल . पांच अगस्त को अय़ोध्या में भगवान रामलला के भव्य मंदिर के निर्माण का श्रीगणेश होने जा रहा है। जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राम मंदिर आंदोलन से जुड़े बीजेपी और संघ परिवार के कई दिग्गज नेता शामिल हो रहे हैं। इस घटनाक्रम ने कोरोना संकट के बीच भगवान राम को एक बार फिर राष्ट्रीय विमर्श में ला दिया है। विशेषकर मध्य प्रदेश में भगवान श्रीराम को लेकर कांग्रेस – बीजेपी आमने – सामने है। बीजेपी जहां इसे अपनी कठोर तपस्या का फल मानती है, वहीं कांग्रेस भी अपने पूराने रूख से पलटते हुए इसके नरम हिंदुत्व का कॉर्ड खेलने की जुगत में है।

बीते दिनों कमलनाथ और दिग्विजय सिंह सरीखे कद्दावर नेताओं ने राममंदिर के समर्थन में बयान देकर इसे स्पष्ट भी कर दिया है। बीजेपी को कांग्रेस का ये यूटर्न रास नहीं आ रहा है। बीजेपी नेता कांग्रेस नेताओं के राम भक्ति पर सवाल उठाते हुए हमला बोल रहे हैं। राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और कद्दावर नेता जयभान सिंह पवैया ने दिग्विजय सिंह के समर्थन वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि  आतंकियों के वध पर रोने वाले कारसेवकों के बलिदान पर एक शब्द भी नहीं बोले थे।

राम मंदिर निर्माण के लिए कांग्रेसियों के समर्थन या विरोध का अब मायना ही क्या है। इतना ही नहीं पवैया ने कहा कि फैसला आने के पहले इनमें से कौन ऐसा माई का लाल है जिसने राम मन्दिर गर्भ गृह पर ही बनने का दावा किया हो। वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण में देरी की वजह कांग्रेस है, इन्हीं के नेताओं ने सालों तक इसे अदालत में लटकाए रखा। वहीं भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ पर चुटकी लेते हुए कहा कि उम्र के इस पड़ाव में सभी को भगवान राम की याद आती है, वैसे ये अच्छी बात है।

वहीं चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कमलनाथ की राम भक्ति पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस राम नाम पर ढोंग कर रही है। कांग्रेस ने हमेशा राम मंदिर का विरोध किया है। कांग्रेस के ही नेता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में भगवान राम को काल्पनिक बताया था। उपचुनाव के मुहाने पर खड़ी एमपी में भी भगवान राम के नाम पर सियासत गरमाती नजर आ रही है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED