किसानों के लिए प्रदेशभर में सड़कों पर उतरी BJP, कमलनाथ सरकार पर बोला हमला!

किसानों के लिए प्रदेशभर में सड़कों पर उतरी BJP, कमलनाथ सरकार पर बोला हमला!
Spread the love

उज्जैन : बीजेपी प्रदेश में यूरिया संकट और किसानों को क्षतिपूर्ति की राशि नहीं मिलने के विरोध में प्रदेश सरकार के खिलाफ भाजपा ने खेतों में धरना दिया। प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह ने सभी जिलाअध्यक्षों से कहा है कि कमलनाथ सरकार के राज में किसानों को पर्याप्त यूरिया नहीं मिल रहा है। जबकि राज्य सरकार के पास पर्याप्त स्टाफ मौजूद है। सरकार केवल तबादला उद्योग, रेत नीति और शराब नीति में ही लगी हुई है उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। उन्हें क्षतिपूर्ति की राशि तक नहीं मिली जबकि केंद्र सरकार ने 1000 करोड़ रुपए की राशि प्रदेश को दी है। इसी को लेकर पूरे प्रदेश में किसानों के साथ भाजपा खेतों में धरना दे रही है। इसको लेकर उज्जैन में आगर रोड स्थित बीमा चौराहा के समीप भाजपा द्वारा धरना दिया गया। इस मौके पर उज्जैन उत्तर से विधायक पारसचंद जैन ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब से राज्य में कमलनाथ की सरकार आई है तब से यूरिया पूरे प्रदेश से गायब हो गई है।

वहीं प्रदेश के एक अन्य जिले बैतूल में भी बीजेपी ने यूरिया संकट को लेकर धरना दिया। बैतूल के शाहपुर में भाजपा मण्डल अध्यक्ष मनीष कुमरे व पूर्व विधायक मंगल सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं व किसानों ने सरकार के वादा खिलाफी को लेकर आक्रोश प्रदर्शन किया। भाजपाइयों ने कमलनाथ सरकार से किसानों की मांगे व अपना वचन पत्र पूरा करने कि बात रखी। वहीं किसानों ने आरोप लगाया कि हमे सोसायटी से नाम मात्र का खाद मिल रहा है।

जो पर्याप्त नही है। इस मौके पर भाजपा नेताओं ने कमलनाथ सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध होने के बावजूद किसानों को ब्लैक से खरीदने पर मजबूर किया जा रहा है। यूरिया संकट को लेकर बीजेपी कमलनाथ सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। बीजेपी का कहना है कि खाद की उपलब्धता प्रचुर मात्रा में होने के बावजूद भी सरकार किसानों को खाद उपलब्ध नहीं करवा पा रही है। वहीं सत्ताधारी कांग्रेस लगातार केंद्र पर इस संकट को खड़ा करने का आरोप मढ़ रही है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED