बीजेपी के मंत्री ने राहुल गाँधी को लेकर दिया ये बयान, जानिये!

बीजेपी के मंत्री ने राहुल गाँधी को लेकर दिया ये बयान, जानिये!
Spread the love

भोपाल : भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय में केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि संसदीय मामले में राहुल अनुभवहीन है. उन्होंने कहा कि जब से राहुल कांग्रेस के अध्यक्ष बने है तब से संसदीय कार्यों में बाधायें आ रही है.

राहुल के बारे में उन्होंने बताया कि संसदीय सत्र में एक विपक्ष को कैसे चलाना है, किन विषयों पर चर्चा करनी है, किन मुद्दों पर बहस करना है, किन विषयों को उठाना है और किस विधेयक के बारे में क्या करना है, ये भी आज के समय में कांग्रेस उनके नेतृत्व में दोहरा मापदंड अपना रही है.

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जितने विधायी और संसदीय कार्य हुए है वह भारत के संसदीय इतिहास में एक रिकॉर्ड है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के मुकाबले केंद्र की मोदी सरकार के पिछले 4 साल के कार्यकाल में सबसे कामयाब संसदीय सत्र हुए है. ये सत्र 119 – 120 फीसदी तक कामयाब हुए है.

उन्होंने एक सवाल के उत्तर में कहा कि चमत्कार हम नहीं, जनता करती है. और जनता इस बार भी चमत्कार दिखाते हुए शिवराज सरकार के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाएगी.

उन्होंने कहा कि सर्वाधिकार कि धारणा वंशवाद से पनपती है. वंशवाद और लोकतंत्र साथ में नहीं चल सकते. आज की कांग्रेस में लोकतंत्र नहीं है. कांग्रेस यानी दमन और कांग्रेस यानी वंशवाद. और राहुल गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस लोकतंत्र के लिए खतरा है.

उनका कहना है कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी द्वारा 1975 में लगाए गए आपातकाल की परिस्थितियों के खिलाफ भाजपा 26 जून को देशभर में “काला दिवस” के रूप में मना रही है. नई पीढ़ी के लोगों के सामने आपातकाल की दमनकारी नीतियों की प्रदर्शनी करके उजागर करने का कार्यक्रम है.

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस का वंशवाद, कांग्रेस की दमनकारी नीतियां देश को भूलनी नहीं चाहिए. अंग्रेजों से लम्बी लड़ाई के बाद हासिल हमारी आज़ादी का वर्ष 1975 से 77 के बीच आपातकाल के नाम पर हरण कर लिया गया था.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED