चुनावी बिसात बिछाने आ रहे शाह, मिशन 2018 को लेकर होगी बड़ी बैठक

चुनावी बिसात बिछाने आ रहे शाह, मिशन 2018 को लेकर होगी बड़ी बैठक
Spread the love

भोपाल : विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही केंद्रीय हाईकमान की प्रदेश में चहलकदमी बढ़ने लगी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मध्यप्रदेश दौरे पर आ रहे है. शाह 4 मई को राजधानी भोपाल आ रहे है. शाह के अचानक तय हुए इस कार्यक्रम से भाजपा में हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि आगामी विधानसभा को लेकर वे बड़ी बैठक करेंगें। बैठक में BJP के 56 जिलाध्यक्ष,850 से ज्यादा मंडल अध्यक्ष और प्रमुख पदाधिकारी शामिल होंगें। हालांकि बैठक कहां होगी अभी यह तय नही हुआ है।

बताया जा रहा है कि हर वर्ग की नाराजगी और चुनावों में लगातार हार पर शाह समीक्षा करेगें और मंत्रियों के परफॉरमेंस के बारे में भी जानेंगें। जिन मंत्रियों के परफॉरमेंस में सुधार नही हुआ है उन्हे बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। इस बैठक मे यह भी तय किया जाएगा कि उप चुनावों में मिली हार के कारणों और आगे चुनाव में कैसे उतरना है, किस नीति के तहत वोटरों को साधना है। चुंकी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विधानसभा चुनावों को लेकर सक्रिय हो गए है, ऐसे में भाजपा के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है।

वही नवनियुक्त भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की ताजपोशी के बाद अमित शाह का यह पहला दौरा है। बदलाव के बाद कई नेताओं में गुटबाजी भी देखने को मिली है, कई नेताओं ने विधानसभा चुनाव को लेकर टिकट की मांग की है, जिसमें साधु-संत भी शामिल है। इस पर भी शाह समीक्षा कर सकते है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि शाह के दौरे के बाद प्रदेश सरकार का आखिरी मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। इसमें संभावित पुराने चेहरों को बाहर का रास्ता दिखा नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED