बीजेपी की डिनर पॉलिटिक्स ने दिग्गी राजा के इस दांव की निकाली हवा !

बीजेपी की डिनर पॉलिटिक्स ने दिग्गी राजा के इस दांव की निकाली हवा !
Spread the love

भोपाल –  मध्य प्रदेश में 19 जून को प्रस्तावित राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। बुधवार को राजधानी भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर में काफी गहमागहमी देखी गई । पार्टी दफ्तर में शाम को सभी नेता और विधायक डिनर के लिए जुटे। इस भोज में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रकाश जावड़ेकर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत तमाम आला मौजूद रहे ।

लेकीन चर्चाओं सबसे अधिक पांच गैर – भाजपाई विधायकों की उपस्थिति रही। दो निर्दलीय , दो बीएसपी और एक सपा के विधायकों की मौजूदगी ने राज्यसभा चुनाव को लेकर स्थिति को और स्पष्ट कर दिया है। इनकी मौजूदगी से जहां भाजपाई खेमे में खुशी देखी गई, वहीं कांग्रेसी खेमा सकते में है। बता दें 18 जून को होने वाले विधायक दल की बैठक से पूर्व संध्या भाजपा विधायकों के लिए एक डिनर का आयोजन किया गया, जिसमे दिल्ली से आए केंद्रीय पर्यवेक्षक प्रकाश जावड़ेकर और बीजे पांडा समेत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद है।

इस डिनर में बसपा विधायकों में रामबाई और संजीव सिंह कुशवाहा दोनों शामिल हुए। वहीं समाजवादी पार्टी के इकलौते विधायक  राजेश बबलू और निर्दलीय विधायकों में सुरेंद्र सिंह शेरा और विक्रम राणा भाजपा के डिनर कार्यक्रम में शामिल हुए। इन निर्दलीय विधायकों की मौजूदगी ने पहले से ही सदन में मजबूत भाजपा को और ताकतवर बना दिया है।

आपको बता दें पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने पहला दांव चलते हुए इन विधायकों से राज्यसभा चुनाव के लिए समर्थन मांगा था। तब इसे कांग्रसे का मास्टरस्ट्रोक माना जाता था, मगर हालिया घटनाक्रम ने एकबार फिर पॉलिटिकल मेनेजमेंट में बीजेपी को कांग्रेस पर भारी साबित किया है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED