उपचुनाव को लेकर सक्रिय हुए बीजेपी के संकटमोचक, ग्वालियर चंबल संभाग के 4 पूर्व मंत्रियों से की मुलाकात!

उपचुनाव को लेकर सक्रिय हुए बीजेपी के संकटमोचक, ग्वालियर चंबल संभाग के 4 पूर्व मंत्रियों से की मुलाकात!
Spread the love

भोपाल –  मध्य प्रदेश में करीब 15 माह बाद बीजेपी को सत्ता में पुनः वापसी करवाने में अहम भूमिका निभाने वाले गृह एवं स्वास्थय मंत्री नरोत्तम मिश्रा प्रदेश भाजपा में एक नए पॉवर सेंटर के तौर पर उभऱे हैं। ग्वालियर – चंबल संभाग से आने वाले मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के कद का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है, जब बीते दिनों सीएम शिवराज ने उनके आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। राजनीतिक हलकों में इसके कई मायने निकाले जाने लगे।

इस बीच विधानसभा उपचुनाव को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है। ग्वालियर चंबल संभाग के कुछ कद्दावर भाजपा नेताओं की असंतुष्टि की खबरों के बीच गृहमंत्री ने अनूप मिश्रा, जयभान सिंह पवैया, माया सिंह और नारायण सिंह कुशवाह जैसे हैवीवेट नेताओं से मुलाकात की। इन मुलाकतों को लेकर मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में गृहमंत्री डॉ मिश्रा ने कहा कि जब कोई  जब भाजपा में कुछ डैमेज ही नहीं है तो फिर कंट्रोल क्या करना है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इन सभी वरिष्ठ साथियों के साथ वह पूर्व में मंत्रिमंडल में साथ काम कर चुके हैं। वरिष्ठ होने के नाते वह उनसे आर्शीवाद लेने पहुंचे थे। दरअसल 24 सीटों पर होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव की 16 सीटें ग्वालियर – चंबल संभाग में आती हैं। इसलिए इनदिनों यह क्षेत्र सियासत का बड़ा अखाड़ा बन गया है। सिंधिया के बीजेपी में आने के बाद क्षेत्र के कई दिग्गज भाजपा नेताओं का अपना भविष्य अधर में दिख रहा है। इनके संभावित बगावती रूख को देखते हुए पार्टी ने इन्हें समझाने में लगी हुई है। स्वास्थय मंत्री नरोत्तम मिश्रा के इन मुलाकातों को इन्हीं सब से जोड़कर देखा जा रहा है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED