भोपाल का बोट क्लब होगा नो पॉलीथिन जोन, मंत्री जयवर्धन और महापौर ने की शुरुआत !

भोपाल का बोट क्लब होगा नो पॉलीथिन जोन, मंत्री जयवर्धन और महापौर ने की शुरुआत !
Spread the love

भोपाल :- एमपी की राजधानी भोपाल अब पॉलीथिन मुक्त होगी । जी हां भोपाल के लोगो ने शपथ ली है कि अब पॉलीथीन और कचरा न फेकेंगे न फेकने देंगे। दरअसल बोट क्लब पर कैरी ऑर ऑन बैग अभियान के तहत राजधानी के पहले थैले बैंक का शुभारंभ नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह, जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा और महापौर आलोक शर्मा ने किया। इस दौरान बोट क्लब को पॉलीथीन फ्री जोन घोषित किया गया। थैले बैंक में पुराने कपड़े की जगह ईको फ्रेंडली थैले दिए जाएंगे।

कार्यक्रम के दौरान मंत्री जयवर्धन सिंह ने नगर निगम के इस अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि सभी को मिलकर निगम के इस अभियान में सहयोग करना चाहिए। वही उन्होंने बोट क्लब का विकास करने की भी बात कही।

महापौर आलोक शर्मा ने कहा है कि प्लास्टिक समाज के लिए अभिशाप बन गया है जिससे प्रकृति को खतरा है। लिहाजा बोट क्लब को नो पॉलिथीन जोन बनाया गया है और 100 दिन का लक्ष्य लिया गया है ।आने वाले दिनों में भोपाल में भी धीरे-धीरे लागू किया जाएगा।

कुल मिलाकर सर्वेक्षण 2020 को लेकर भोपाल ने कमर कस ली है और इस बार पहले पायदान पर आने के लिए नगर निगम और राजधानी के लोगों ने प्रयास करना शुरू कर दिया।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED