राम मंदिर निर्माण के समर्थन में उतरे एमपी कांग्रेस के दोनों दिग्गज !

राम मंदिर निर्माण के समर्थन में उतरे एमपी कांग्रेस के दोनों दिग्गज !
Spread the love

भोपाल .  अयोध्या में बनने जा रहा भव्य राममंदिर को लेकर तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। पूरा देश एकबार फिर 90 के दशक की तरह राममय होता नजर आ रहा है। इसका असर मध्य प्रदेश की सियासत पर भी खूब देखा जा रहा है। 27 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर बीजेपी इसे प्रदेश में बड़ा मुद्दा बनाने जा रही है। राम मंदिर निर्माण का सारा श्रेय बीजेपी को मिलता देख कांग्रेस में बैचेनी पैदा हो गई है। बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मंदिर निर्माण के संबंध में एक वीडियो संदेश जारी कर इसका समर्थन किया था।

अब उनके सहयोगी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी ट्वीट कर मंदिर निर्माण का समर्थन कर दिया है। दिग्गी राजा ने अपने एक ट्वीट में कहा कि “हम सबकी इच्छा राम मंदिर जल्द से जल्द बने” ” स्वर्गीय राजीव गांधी की भी यही थी’। वहीं भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर  उन्होंने एकबार फिर शुभ मुहूर्त को लेकर सवाल उठाए हैं। दिग्विजय सिंह ने कहा कि शुभ मुहूर्त पर ये कार्यक्रम न होना सीधे-सीधे धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ है। आपको बात दें चुनावों में मिल रही करार हार से परेशान कांग्रेस अपने ऊपर भाजपा द्वारा चस्पा किए गए हिंदु विरोधी छवि से उबरने की जी तोड़ कोशिश कर रही है।

कांग्रेस बीजेपी के उग्र हिंदुत्व का जवाब अपने नरम हिदुत्व से देना चाहती है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के दोनों कद्दावर नेताओं का राम मंदिर के समर्थन में बयान इसकी एक बानगी है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ लगातार अपने आप को हनुमान भक्त बताते रहते हैं। 15 माह के अपने कार्यक्रल के दौरान उन्होंने  महाकाल ओमकारेश्वर मंदिर के विकास, राम वन गमन, गौशाला निर्माण, ओम सर्किट, शिप्रा की सफाई, नर्मदा का संरक्षण और पुजारियों का मानदेय बढ़ाए जाने जैसे कई कदम उठाकर हिंदु विरोधी छवि तोड़ने की कोशिश भी की थी।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED