उपचुनाव : PK ने कांग्रेस को दिया जोर का झटका धीरे से !

उपचुनाव : PK ने कांग्रेस को दिया जोर का झटका धीरे से !
Spread the love

भोपाल  –  कोरोना संकट से पहले प्रदेश में उठा सियासी बवंडर अभी पूरी तरह से थमा नहीं है। जहां एक तरफ पूरा देश कोरोना महामारी से हलकान है वहीं मध्य प्रदेश में जबरदस्त सियासी उठापटक चल रही है। प्रदेश में होने वाले आगामी उपचुनाव को दोनों दलों ने अपनी प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है। इस बीच कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है।

देश के जाने माने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस का ऑफर ठुकरा दिया है। सूत्रों की माने तो पीके ने कांग्रेस के ऑफर को ठुकराते हुए स्पष्ट शब्दों में  कहा है कि वह कांग्रेस पार्टी के लिए यह काम नहीं कर सकते हैं। उपचुनाव से पहले इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

दरअसल बीते दिनों पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने मीडिया के सामने इन चुनावों में प्रशांत किशोर की मदद लेने की बात कही थी। तब इसे कांग्रेस का मास्टरस्ट्रोक कहा जा रहा था। प्रशांत किशोर भारतीय राजनीति में एक ऐसे कुशल चुनावी रणनीतिकार के तौर पर उभरे हैं जिनके हिस्से कामयाबी ज्यादा और असफलता कम ही आई है। शायद उनके इसे स्ट्राइक रेट को देखते हुए देश का हर दिग्गज राजनेता और दल उनकी सेवा लेना के लिए उत्सुक दिखता है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED