उपचुनाव : इन पांच सीटों पर विजयवर्गीय को मिली कमल खिलाने की जिम्मेदारी !

उपचुनाव : इन पांच सीटों पर विजयवर्गीय को मिली कमल खिलाने की जिम्मेदारी !
Spread the love

भोपाल –  आने वाले उपचुनाव को लेकर सत्ताधारी बीजेपी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। 24 सीटों पर होने जा रहे मिनी विधानसभा चुनाव ने राज्य का सियासी पारा चढ़ा दिया है। इन चुनावों को लेकर कद्दावर नेता और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को पार्टी ने अहम जिम्मेदारी देते हुए उन्हें मालवा-निमाड़ की पांच सीटों की जिम्मेदारी सौंपी है। क्षेत्र में विजयवर्गीय की ताकत और संगठन पर पकड़ को देखते हुए पार्टी नेतृत्व ने यह फैसला लिया है।

बता दें मंगलवार को भोपाल स्थ्ति भाजपा कार्य़ालय में एक अहम बैठक हुई जहां प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कैलाश विजयवर्गीय के साथ लंबी चर्चा की और उन्हें पार्टी नेतृत्व की मंशा से अवगत कराया। मालवा-निमाड़ की जिन पांच सीटों की बात की जा रही है उनमे हाटपिपल्या, बदनावर, आगर, सांवेर और सुवासरा की विधानसभा  सीटें हैं।

हालांकि विजयवर्गीय पहले से ही इनमे से कुछ सीटों पर सक्रिय हैं। उदाहरण के तौर पर हाटपिपल्या सीट को लेकर पूर्व मंत्री दीपक जोशी की नाराजगी को दूर करने में सफल रहे। उन्होंने स्वयं पूर्व मंत्री के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की और उन्हें मनाने में सफल रहे। विजयवर्गीय के इसी कला को देखते हुए पार्टी नेतृत्व को लगता है कि वह पार्टी में उठने वाले बगावती सूरों को संभालने में सफल होंगे।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED