कैबिनेट बैठक में सरकारी कर्मचारियों को सौगात!

कैबिनेट बैठक में सरकारी कर्मचारियों को सौगात!
Spread the love

एंकर- कमलनाथ कैबिनेट मीटिंग वल्लभ भवन में सम्पन्न हुई, जिसमे सबसे पहले एयर स्ट्राइक करने पर प्रशंसा प्रस्ताव पारित किया गया, वही सरकारी कर्मचारियों का 2ः डीए बढ़ाने की सौगात के साथ कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगाई.

मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई, जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. वहीं लंबे समय से शासकीय कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी की मांग की जा रही थी जिसे कैबिनेट ने आज हरी झंडी दे दी है. इसके साथ ही नर्मदा और ताप्ती नदी के न्यास बनाने पर भी कैबिनेट ने मोहर लगा दी है। विधि एवं जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कैबिनेट में सबसे पहले भारतीय सेना के द्वारा किए गए कार्य की प्रशंसा का प्रस्ताव पारित किया गया, जिस तरह से वायु सेना ने आज सुबह-सुबह पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर हमला करके जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को सबक सिखाया है, इससे देश का गौरव बढ़ा है.

वही मंत्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार अपने वचन पत्र में दिए गए सभी वचनों को लगातार पूरे करने का प्रयास कर रही है. कैबिनेट की बैठक में आज कई मामलों में मुहर लगा दी गई है. वहीं लंबे समय से शासकीय कर्मचारियों द्वारा डीए बढ़ाने की मांग की जा रही थी जिसे देखते हुए कैबिनेट ने 2ः डीए बढ़ा दिया है. उन्होंने बताया कि 6 माह का डीए कर्मचारियों के भविष्य निधि में जाएगा और 1 मार्च से उन्हें बढ़ा हुआ दिए मिलना शुरू हो जाएगा. नदियों के संरक्षण के लिए भी सरकार ने अहम फैसला लेते हुए नर्मदा और ताप्ती नदी के न्यास बनाने का फैसला किया है, इसके बन जाने से नदियों का संरक्षण काफी अच्छे ढंग से हो सकेगा.

जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि कैबिनेट में अभी फैसला किया गया है कि जनजाति कार्य विभाग का नाम बदलकर अब आदिम जाति कल्याण विभाग किया जाएगा.

कुल मिलाकर लोकसभा चुनाव से पहल3 कैबिनेट बैठक में सीएम कमलनाथ लगातर आने वचनों को पूरा कर रहे है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED