शिवराज ने की बच्चो की काउंसलिंग, दी सही राह चुनने की राय

शिवराज ने की बच्चो की काउंसलिंग, दी सही राह चुनने की राय
Spread the love

भोपाल-  विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री शिवराज दे रहे है करियर कॉउंसलिंग, कॉउंसलिंग के दूसरे चरण में सीएम ने विद्यार्थियों से बात की और सचिन तेंदुलकर, महाकवि काली दास और तुलसी दास जैसे कई और उदहारण भी दिए. शिवराज ने बच्चो को बताया की आप भी किसी भी क्षेत्र में अपना नाम बना सकते है, सफलता का कोई एक नहीं अनेक रास्ते है.

उन्होंने कहा कि देश में एक तरफ बेरोजगारी है तो दूसरी तरफ ऐसे भी क्षेत्र है जहा स्किल्ड लोगो की  कमी है, ऐसे में कई बार बहार से लोग भी बुलाने पढ़ते है.

सीएम ने विद्यार्थियों से कहा कि में आप लोगो से बहुत प्यार करता हूं, कभी किसी के कहने पर अपना करियर मत चुनना. मेरे पिता मुझे डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन में नहीं चाहता था, यह बात मेने अपने पिता को निर्भयता से बताई और वो मान गए.हम ये कॉउंसलिंग इसलिए कर रहे है ताकि आप सोच समझ कर अपनी राह चुन सके, जिसमे रूचि वो वही काम करना चाइये.

हमने 70 प्रतिशत ज्यादा लाने वाले बच्चों के लिए मेधावी विद्यार्थी योजना बनाई है, लेकिन 70 से कम लाने वाले गरीब परिवार के बच्चों के लिए भी हम योजना ला रहे हैं गरीब परिवार और निम्न मध्यमर्गीय परिवार के बच्चों को इसका फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि भगवान ने सबको समान बुद्धि दी है आपको इसका इस्तेमाल करना चाहिए.

शिवराज ने बच्चो के सवालो के जवाब देते हुए यह भी कहा कि अगर आप लोगो के लिए कुछ करना चाहते है तो सीएम तो क्या पीएम भी बन सकते है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED