गोंदवले धाम में नाम जाप संकल्प के साथ मना गुरू पूर्णिमा का पावन पर्व!

गोंदवले धाम में नाम जाप संकल्प के साथ मना गुरू पूर्णिमा का पावन पर्व!
Spread the love

इंदौर- इंदौर के प्राचीन गोंदवले धाम में मंगलवार को एक दिव्य नज़ारा नज़र आया, यहां गुरू पूर्णिमा के पावन अवसर पर अलौकिक वातावरण बना और कोकजे गुरूजी के सानिध्य में लाखों भक्तों ने नाम जाप का संकल्प लेकर गुरू गोंदवलेकर महाराज का पूजन अर्चन किया।

गुरू पूर्णिमा के पवित्र अवसर पर इंदौर के गोंदवले धाम में गुरू श्रीराम कोकजे महाराज की पावन उपस्थिति में नाम जाप संकल्प लिया गया। शहर की आपाधापी से कोसों दूर गरिमामय वातावरण में यहां एक दिव्य नज़ारा देखने को मिला, जहाँ भक्त भजनों की थाप पर थिरकते दिखाई दिए और अपने गुरू को नमन करने के लिए आतुर रहे।

प्रजापत नगर स्थित गोंदवले धाम की महिमा का ही ये प्रभाव है कि यहां आने वाले अनुयायी गुरु शिष्य परम्परा के निर्वहन के लिए देश के अलग-अलग राज्यों से आते हैं। इस अवसर पर गुरू श्री राम कोकजे महाराज ने भक्तों को ईश्वर से नाता जोड़ने और अपने आचरण में भक्ति भाव को जागृत करने का संदेश भी दिया। इस अवसर पर भक्तों में भी गुरु की एक झलक पाने की आतुरता साफ नजर आई. यहां नाम जाप के साथ प्रसादी वितरण भी किया गया और भक्तों ने पूरे अनुशासन के साथ गुरू पूर्णिमा का पर्व मनाया।

कुलमिलाकर, एक ओर भक्तों का सैलाब उमड़ा तो वहीं दूसरी ओर गोंदवलेकर महाराज की दिव्य शक्ति का संचार भी यहां देखने को मिला। पिछले 20 वर्षों से गुरू पूर्णिमा का पावन त्योहार पूरे धूमधाम से मनाया गया।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED