कांग्रेस छोड़ BJP में आने वालों पर मेहरबान CM शिवराज, खुले हाथों से बांट रहे मलाई !

कांग्रेस छोड़ BJP में आने वालों पर मेहरबान CM शिवराज, खुले हाथों से बांट रहे मलाई !
Spread the love

भोपाल . कमलनाथ सरकार के बाद अब शिवराज सरकार में भी निर्दलीयों की बल्ले – बल्ले है। कमलनाथ सरकार के दौरान खनिज मंत्री रहे निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल को शिवराज सरकार ने रविवार को खनिज निगम का अध्यक्ष बनाकर कैबिनेट मंत्री का दर्जा दे दिया है। इसके अलावा उपचुनाव से पहले कांग्रेस को झटका देकर बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी को नागरिक आपूर्ति निगम का अध्यक्ष बना कर उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की नाराजगी को दूर करते हुए सीएम शिवराज ने कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए प्रद्युमन सिंह लोधी का सम्मान बढ़ा दिया है। लोधी को उमा भारती का पुराना समर्थक माना जाता है। 2003 के विधानसभा चुनाव में उमा इसी सीट से जीतकर मुख्यमंत्री बनी थीं। बीते दिनों उन्होंने बीजेपी प्रदेश नेतृत्व को खत लिखकर राज्य में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में जातीय संतुलन को न बनाए रखने को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। लोधी के बीजेपी में शामिल होने के महज कुछ ही समय बाद मिली इतनी बड़ी जिम्मेदारी बताती है कि बीजेपी उमा भारती के नाराजगी को गंभीरता से ले रही है।

दरअसल प्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले एक तरफ जहां बीजेपी ने कांग्रेस को बड़े झटके दिए हैं, वहीं दूसरी तरफ यह भी संकेत दे दिया है कि पाला बदलकर आने वालों को पार्टी में तो सम्मान मिलेगा ही, सत्ता में भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। यही कारण है कि कमलनाथ सरकार के गिरने के बाद बीजेपी को समर्थन देने वाले बालाघाट जिले के वारासिवनी से निर्दलीय विधायक प्रदीप जायसवाल समेत कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए प्रद्युमन सिंह लोधी को सरकार ने उपकृत करते हुए बड़े ओहदों पर बैठाया है। ये दोनों नेता क्रमशः वैश्य और लोधी समाज से आते हैं। बीजेपी इन नेताओं के जरिए इन दो महत्वपूर्ण जातियों को साधने की कोशिश की है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED