कांग्रेस में मचे घमासान के बीच CM कमलनाथ ने केंद्र सरकार को लिखा ये खत!

कांग्रेस में मचे घमासान के बीच CM कमलनाथ ने केंद्र सरकार को लिखा ये खत!
Spread the love

भोपाल:- सीएम कमलनाथ ने केन्द्र सरकार से सरदार सरोवर जलाशय में जल भराव के संबंध में तय की गई समय-सारणी का पालन करने के लिए गुजरात सरकार को निर्देशित करने का आग्रह किया है.वही उन्होंने इस संबंध में चर्चा के लिये केन्द्रीय मंत्री जल शक्ति, जल संसाधन गजेन्द्र सिंह शेखावत को पत्र लिखकर नर्मदा नियंत्रण प्राधिकरण की बैठक तत्काल बुलाने का आग्रह किया है.

दरअसल, कांग्रेस में मची खलबली के बीच मुख्यमंत्री कमल नाथ ने केन्द्र सरकार को पत्र लिखा है.यह पत्र सरदार सरोवर जलाशय में जल भराव के संबंध में लिखा गया.जिमसे नर्मदा कंट्राेल अथाॅरिटी के शेड्यूल काे दरकिनार कर गुजरात द्वारा सरदार सराेवर डैम काे 26 दिन पहले ही 135 मीटर तक भरने पर नाथ ने नाराजगी जताई है.मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार काे केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत काे पत्र लिखकर कहा कि गुजरात डैम काे भरने में तय मापदंडाें का उल्लंघन कर रहा है. यह मध्यप्रदेश के लिए अति महत्वपूर्ण मुद्दा है, इसलिए तत्काल एनसीए की बैठक बुलाएं, जिससे इस मुद्दे पर जल्द से जल्द चर्चा हो सके.

आपको बता दे प्रदेश में सरादार सरोवर परियोजना के डूब प्रभावित क्षेत्र में राहत और पुनर्वास के काम बड़ी संख्या में चल रहे हैं, इसीलिए यह विषय अत्यधिक महत्व का है.बहरहाल अब देखना दिलचस्लप होगा केंद्र से इस मामले पर किस तरह का रेस्पॉन्स आता है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED