बाबूलाल गौर की पुण्यतिथि पर CM शिवराज हुए भावुक, कांग्रेस बोली-गौर साहब जैसा कोई नहीं!

बाबूलाल गौर की पुण्यतिथि पर CM शिवराज हुए भावुक, कांग्रेस बोली-गौर साहब जैसा कोई नहीं!
Spread the love

भोपाल .  देश में बुलडोजर मंत्री के नाम से प्रसिध्द हुए एमपी भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौड़ की शुक्रवार को पहली पुण्यतिथि है। बीते साल आज ही के दिन उनका लंबी बीमारी के बाद 89 साल की उम्र में उनका निधन हुआ था। 23 अगस्त 2004 से 29 नवंबर 2005 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे गौर को सीएम शिवराज ने भावपूर्ण श्रध्दांजलि दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकप्रिय जननेता स्व. बाबूलाल गौर जी ऊर्जा के धनी और सहज व्यक्तित्व के स्वामी थे। जनता की सेवा और निरंतर काम ही उनके जीवन का सिद्धांत था।

अपने विधानसभा क्षेत्र में घूमते-फिरते लोगों का दु:ख-दर्द सुनना और उसका समाधान उनकी दिनचर्या में शामिल था। वहीं अपने अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि श्रद्धेय बाबूलाल गौर जी को जीवन की कठिनाइयां कभी कमजोर न कर सकीं। आपातकाल के दौरान भी उन्होंने डटकर अन्याय का सामना किया। यातनाएं उन्हें झुका न सकीं। सम्पूर्ण जीवन वह सत्य के साथ खड़े रहे। जीवन की अंतिम सांस तक उन्होंने प्रदेश की सेवा की। पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि! इसके बाद सीएम शिवराज दिवंगत मुख्य़मंत्री के आवास पर भी गए और वहां उन्हें श्रध्दांजलि अर्पित की। इस दौरान उनके साथ स्वर्गीय गौर की बहू और बीजेपी विधायक कृषणा गौर भी मौजूद रहीं।

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर विपक्षी खेमे के भी उतने ही प्रिय थे, जितने की वो अपनी पार्टी में थे। यही वजह रही कि एमपी कांग्रेस के कार्य़कारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी भी श्रध्दांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे। पूर्व मंत्री ने दिवंगत मुख्यमंत्री के साथ जुड़े अपने स्मरण को याद करते हुए कहा कि उनके जैसा कोई नहीं है।  आपको बता दें बाबूलाल गौर पहली बार 1974 में विधायक चुने गए। फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लगातार 10 बार गोविंदपुरा से विधायक चुने गए। गौर पहली बार 1990 में सुंदरलाल पटवा की सरकार में स्थानीय प्रशासन मंत्री बने। इसी दौरान उन्होंने अतिक्रमण के खिलाफ जबरदस्त मूहीम चलाई। जिसके कारण वो प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में बुलडोजर मंत्री के तौर पर मशहूर हो गए।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED