बेटी की तरफ कोई नजर उठाए तो ठोको, काेई पूछे तो बोलना मेरा आदेश है: CM शिवराजसिंह

बेटी की तरफ कोई नजर उठाए तो ठोको, काेई पूछे तो बोलना मेरा आदेश है: CM शिवराजसिंह
Spread the love

नीमच : सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपराधों को लेकर इस कदर एक्शन में है कि अब उन्हें प्रदेश में किसी भी कीमत पर क्राइम बर्दाश्त नहीं. यही वजह है कि सीएम शिवराज अब अपराधियों को सबक सीखने की खुली छूट दे रहे है. जी हाँ नीमच में आयोजित अंत्योदय मेले मुख्यमंत्री चौहान ने साफ साफ शब्दों में कहा कि – बेटियों को बचाना, पढ़ाना और आगे बढ़ाना होगा. बेटियों की तरफ कोई नजर उठाकर देखे तो उसे ठोको, मारो और काेई पूछे तो बोलना शिवराजसिंह चौहान का आदेश है. महिलाएं किसी गुंडे को मारती है तो मुझे अच्छा लगता है. हमने बेटियों के साथ गलत हरकत करने वालों को फांसी देने के लिए कानून बनाने के लिए प्रस्ताव राष्ट्रपति के पास भेजा है. कानून बनते ही ऐसे लोगों को फांसी दी जाएगी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नीमच जिले में 1 हजार पर 959 बेटियां पैदा हो रही हैं और लिंगानुपात काफी अच्छा है. देश में मां, बहन और बेटी का सम्मान होना चाहि. सीएम ने आगे कहा कि प्रदेश के पंजीकृत मजदूरों को 2022 तक पक्के मकान बनाकर देंगे. 1 से 14 अप्रैल तक मजदूरों के पंजीयन का अभियान चलाया जाएगा ताकि उन्हें रहने के लिए आवासीय जमीन का पट्टा देकर मालिक बनाया जा सके.

गरीब मजदूर के बच्चों की पहली से कॉलेज तक पढ़ाई के दौरान की फीस सरकार भरेगी. इलाज की सुविधा, परिवार में कमाने वाले मुखिया की मौत पर परिवार को 2 लाख रुपए, अंतिम संस्कार के लिए 5 हजार रुपए सरकार देगी. 3200 रुपए क्विंटल रहेंगे लहुसन के भाव- भावांतर योजना में लहसुन 3200 रुपए प्रति क्विंटल में खरीदी की जाएगी.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED