एमपी के कई इलाकों में बाढ़ कि आशंका, सीएम शिवराज ने जारी किया अलर्ट

एमपी के कई इलाकों में बाढ़ कि आशंका, सीएम शिवराज ने जारी किया अलर्ट
Spread the love

भोपाल : मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय है और अगले 48 घंटों में भारी वर्षा की आशंका है। कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं। ये चेतावनी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने दी है। अपने ट्वीटर अकांटर पर एक पोस्ट के जरिए सीएम शिवराज ने चेतावनी जारी करते हुए लिखा कि शासन-प्रशासन बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है लेकिन लोग भी सतर्क रहें।

दरअसल मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया। सीएम ने मौसम विभाग के इसी ट्वीट को अपने ट्वीटर अकाउंट पर आगे बढ़ाया है। सीएम ने ये भी लिखा कि यदि किसी स्थान पर विषम परिस्थिति बनती है तो लोग क्षमता अनुसार वहां मदद करें।

Untitled

आपको बता दें कि मौसम विभाग के भोपाल केंद्र ने राज्य के कई शहरों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।विभाग ने आगामी 48 घंटों के लिए ये अलर्ट जारी किया है। विभान के मुताबिक बालाघाट, बैतूल, भोपाल, दमोह, होशंगाबाद, इंदौर, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, मंडला, रायसेन, रतलाम, सागर, सिवनी, उज्जैन, उमरिया और विदिशा में भारी बारिश होगी। कई स्थानों पर बाढ़ की स्थिति भी बनने की आशंका है।

इसके अलावा इन स्थानों के आसपास भी तेज बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक लगभग पूरे प्रदेश पर सिस्टम बना है जिससे अच्छी बारिश के आसार हैं। भारी बारिश के अलावा अनुमान है कि अन्य जिलों में बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED