शिवराज सरकार ने पत्रकारों को दी ये सौगात, जानिये

शिवराज सरकार ने पत्रकारों को दी ये सौगात, जानिये
Spread the love

भोपाल : राजस्थान सरकार के बाद अब मध्यप्रदेश सरकार ने भी पत्रकारों को विशेष सुविधाएं देने का ऐलान किया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारिता सम्मान समारोह में पत्रकारों को बीमारी के इलाज के लिए 4 लाख और 25 लाख रुपये तक का आवास बनाने पर लगने वाले ब्याज का 5 प्रतिशत अनुदान सरकार की ओर से दिए जाने का ऐलान किया.

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित समारोह में देश और प्रदेश के कई पत्रकारों को सम्मानित किया गया. इस मौके पर सीएम शिवराज नेपत्रकारों के स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा योजना में कैशलेस इलाज की व्यवस्था को बढ़ाकर 4 लाख रुपये करने की घोषणा की है. अभी तक यह सीमा 2 लाख रूपये की है. उन्होंने पत्रकारों की मृत्यु होने पर आर्थिक सहायता देने की अधिकतम राशि को बढ़ाकर 4 लाख रूपये करने, पत्रकारों के कैमरे क्षतिग्रस्त होने पर आर्थिक सहायता राशि 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रूपये करने का ऐलान किया है.

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता असाधारण और चुनौतिपूर्ण कार्य है. पत्रकार को विभिन्न परिस्थितियों में अलग-अलग दायित्वों का निर्वहन करना पड़ता है. सूचना को खबर का आकार देने की तड़प और संघर्ष आसान नहीं होता है. लोकतंत्र में पत्रकार की भूमिका महत्वपूर्ण है. व्यवस्था का आधार स्तंभ है. प्राकृतिक विपदा, साम्प्रदायिक तनाव या आतंकी घटनाओं की खबरों की खोज में कई बार जान का जोखिम भी उठाना पड़ता है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED